BREAKING NEWS
  • आडवाणी की जगह अमित शाह पहले बारी लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में- Read More »
  • Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा- Read More »
  • BJP Candidates List जारी, आडवाणी का पत्ता कटा, मोदी वाराणसी से तो अमित शाह लड़ेंगे गांधी नगर से चुनाव- Read More »

अब सिर्फ 10 रुपये में उठाएं रेस्टॉरेंट जैसी थाली का मजा, राधा रानी की रसोई में पक रहा है लजीज खाना

News State Bureau  | Reported By : दीपक त्यागी |   Updated On : January 08, 2019 05:12 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद:  

राधा रानी की रसोई में तैयार थाली में गरीबों को 2 सब्जी, चावल, देसी घी की रोटी, मिनरल वाटर, अचार जैसी तमाम चीजें शामिल हैं. इस थाली की कीमत मात्र 10 रुपये रखी गई है.

दिल्ली सरकार हो या योगी सरकार, हर किसी ने गरीब लोगों को सस्ते में नाश्ता और सस्ते में खाना उपलब्ध कराने की बात कही थी. जिसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को जन आहार सुविधा पिछले पांच वर्षों से उपलब्ध भी कराई जा रही है. दिल्ली में मिलने वाले जन आहार थाली के दाम 18 रुपये हैं. दिल्ली में मिलने वाली इस जन आहार थाली में गरीबों को पतली दाल, थोड़े से चावल और दो रोटी दी जाती है.

अब बात करते हैं योगी सरकार की. जब योगी सरकार सत्ता में आई, तब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लोगों को चार रुपये में खाना उपलब्ध कराने की बात की थी. लेकिन अभी तक योगी जी की थाली उत्तर प्रदेश के लोगों के हाथों में नहीं पहुंची है.

लेकिन राधा रानी की रसोई में पांच लोगों ने मिलकर गरीब लोगों का पेट भरने का काम शुरू कर दिया है. गरीबों के जन हित में कम दाम पर बढ़िया खाना उपलब्ध कराने के लिए शुरू किए गए इस नेक काम में एक थाली का दाम 10 रुपये रखा गया है. राधा रानी की रसोई में रोजाना 200 थालियां तैयार की जाती हैं. लोग राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का लाभ उठा रहे हैं. साथ ही गरीब लोग राधा रानी रसोई को शुरू करने वाली टीम को दुआएं भी दे रहे हैं.

ऐसा नहीं है कि केवल गरीब लोग ही राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का मजा ले रहे हैं. बल्कि अच्छे घरों के लोग भी इस राधा रानी की रसोई में पकने वाले भोजन का लुफ्त उठा रहे हैं. केवल 10 रुपये एक दान पेटी में डालकर कोई भी लाजवाब खाने का मजा उठा सकता है.

जब हमने राधा रानी की रसोई को शुरू करने वाले लोगों से एक थाली पर आने वाले खर्च के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि एक थाली में 30 रुपये का खर्च आता है, लेकिन राधा रानी की रसोई, जन सेवा ही ईश्वर सेवा है.

First Published: Tuesday, January 08, 2019 05:11 PM

RELATED TAG: Radha Rani, Radha Rani Rasoi, Ghaziabad, Thali, Low Cost Food,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो