logo-image

Pulwama Attacks: गुजराती लड़के ने 6 दिन में जमा किए 6 करोड़ रुपये, शहीदों के परिजनों को अमेरिका से पहुंचाएगा मदद

मूल रूप से गुजरात के वडोदरा के रहने वाले विवेक पटेल अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं.

Updated on: 23 Feb 2019, 08:43 AM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए. देश के लिए शहादत की भेंट चढ़े ज्यादातर जवानों के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब है. हमले ने पूरे देश को एकजुट कर दिया, लिहाजा बड़े-बड़े उद्योगपति, नेता-अभिनेता से लेकर आम आदमी ने भी शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए. देश की जनता ने अपनी क्षमता के मुताबिक शहीदों के परिजन की खूब मदद की और लगातार कर रहे हैं. मदद करने वालों की इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल हो गया है, जिसके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के विवेक पटेल ने फेसबुक के जरिए 6 दिनों में 6 करोड़ रुपये इकट्ठे कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है भारत, दोनों देशों के बीच हालात खराब

मूल रूप से गुजरात के वडोदरा के रहने वाले विवेक पटेल अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं. उन्होंने फेसबुक पर फंड रेजिंग के जरिए इतनी मोटी रकम इकट्ठी कर ली है. विवेक चाहते हैं कि ये सारी रकम किसी ऐसे शख्स को दी जाए, जो इन्हें शहीदों के परिजनों तक पहुंचा सके. विवेक पटेल फंड रेजिंग के जरिए इकट्ठा की गई इस राशि को भारत सरकार के किसी जिम्मेदार अधिकारी को हैंडओवर करना चाहते हैं. स्टीवन्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Stevens Institute of Technology) से ग्रेजुएट विवेट पटेल भी अन्य भारतीय की तरह पुलवामा हमले से काफी दुखी हैं. उन्होंने हमले में शहीद हुए जवानों की मदद करने का मन बनाया और 6 करोड़ की राशि जमा कर ली.

ये भी पढ़ें- भारत की संभावित कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, आतंकी संगठन जैश के दफ्तर को कब्जे में लिया

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए राशि दान करने वाले लोगों के मन में कुछ सवाल भी थे, जिनका विवेक ने जवाब भी दिया. विवेक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वे मददगार के सवालों के जवाब दे रहे हैं. गौरतलब है कि शहीदों के परिजनों के लिए भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीय भी दिल खोलकर मदद कर रहे हैं. इस कड़ी में अब तक करोड़ों रुपये इकट्ठे किए जा चुके हैं.