वजाइना में तंबाकू रखना पड़ सकता है भारी, सेक्स की तलब कहीं न ले जाएं मौत के करीब

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 03:27:57 PM
सेक्स की तलब कहीं न ले जाएं मौत के करीब

सेक्स की तलब कहीं न ले जाएं मौत के करीब (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

तंबाकू खाने से हमारे शरीर को कितना नुकसान होता है इससे हम सब वाकिफ है लेकिन इसके बावजूद महिलाएं इसका इस्तेमाल सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने के लिए कर रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाएं लगातार सेक्स बूस्ट करने के लिए अपने वजाइना यानि प्राइवेट पार्ट में तंबाकू का प्रयोग कर रही है. इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि महिलाएं सेक्स की तलब में कर रही हैं.

और पढ़ें: Women Health: गर्भवती महिला के बच्चे में HIV का खतरा अधिक, बरतें ये सावधानी

वहीं इस तरह के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं, जिसके बाद डॉक्टरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि वजाइना में तंबाकू रखने महिलाएं हमेशा के लिए यौन सुख को खो सकती हैं. धूम्रपान उत्पाद (Smoking Product) से सेक्स ड्राइव को बूस्ट करना खुद को मौत के करीब ले जाना है.

इस पर डॉक्टरों का कहना है कि ये वेजाइना के सिकुड़ने का भी बड़ा कारण बन सकता है. वेजाइना में तंबाकू रखने वाले पीड़ितों ने महसूस किया है कि उनके गुप्तांग छोटे होते जा रहे हैं क्योंकि उनकी अंतरंग मांसपेशियां पीछे की तरफ खिसकने लगी हैं.

ये भी पढ़ें: Women Health: महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा यूरिन इंफेक्शन, पेशाब के समय जलन होना है बड़ा लक्षण

वहीं दूसरी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'तंबाकू सामान्य तौर पर होने वाले मेन्सट्रूएशन को भी प्रभावित करता है. मेन्स्ट्रुएशन पर असर पड़ने की वजह से महिलाओं को गर्भधारण करने में भी दिक्कतें होंगी.'

वहीं प्रोफेसर पास्कल फॉमेन के मुताबिक, 'तंबाकू अल्सर जैसी बीमारियों का कारण बन जाता है, जो योनि को सिकोड़कर, इसे कठोर बनाता है और इसे हमेशा के लिए बंद कर सकता है.

First Published: Jan 18, 2020 03:26:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो