मौत के 27 मिनट बाद जिंदा हुई महिला, लिखा 'रहस्यमयी शब्द', जानें इसका मतलब

NITU KUMARI  |   Updated On : June 29, 2019 07:50:32 AM
मरने के बाद जिंदा हुई महिला ने लिखे रहस्मयी शब्द

मरने के बाद जिंदा हुई महिला ने लिखे रहस्मयी शब्द (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मौत एक ऐसी नींद है जिसके आगोश में जाने के बाद कोई वापस नहीं लौटा. लेकिन अगर कोई वापस आ जाए तो...ये सुनने में अजीब लग रहा होगा और विश्वास भी नहीं हो रहा होगा कि कोई मर के कैसे जिंदा हो सकता है. लेकिन ये अजीबो-गरीब वाकया अमेरिका में हुआ है, जहां एक महिला मर के फिर जिंदा हो गईं. करीब 27 मिनट तक महिला की सांसें बंद रही, उसे मृत घोषित कर दिया गया. लेकिन 27 मिनट बाद वो महिला ना सिर्फ जिंदा हो गई, बल्कि एक कॉपी मंगाकर कुछ शब्द लिखे जिसे पढ़ पाना मुश्किल था. जिंदा होने के बाद महिला ने जो शब्द लिखे हैं बेहद ही 'रहस्यमयी शब्द' थे.

ये वाकया दुनिया के सामने उस वक्त आया जब महिला के रिश्तेदार ने इस घटना को इंस्टाग्राम पर शेयर की.

इसे भी पढ़ें:एक ऐसी कुर्सी जिसपर बैठने वाले की हो जाती है मौत, जानिए इस श्रापित चेयर की पूरी कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलिफोर्निया में रहने वाली मैडी जॉनसन ने अपने इंस्टाग्राम पर साल 2018 में हुए घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी आंटी को एक दिन दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. अस्पताल ले आने से पहले आंटी को अंकल ब्रेन और नर्स ने चार पर पुनर्जीवित किया. अस्पताल पहुंचने के बाद  उन्हें नली लगाई गई. डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. लेकिन मरने के 27 मिनट बाद वो जिंदा हुई और तब सबसे पहले उन्होंने कलम मांगी और नोटबुक मांगा. उसके बाद नोटबुक पर रहस्मयी शब्द लिखे. काफी ध्यान से देखने पर लिखा था, 'इट्स रियल'. उनके कमरे में ठहरे लोगों ने पूछा कि इसका क्या मतलब है. तब उन्होंने आंसू भरे आंखों से स्वर्ग की ओर इशारा किया.

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक महिला ने कहा कि वह एक आकृति देखती है कि जो यीशु थे. वो चमकीले पीले कपड़े पहने हुए थे और चमकते हुए फाटक पर खड़े थे.

इस घटना के बाद मैडी ने आंटी के लिखे शब्द का टैटू बनवाया. इस टैटू को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि वो शब्द हैं. इट्स रियल यानी कि यह वास्तविक है.

और पढ़ें:Pakistan: जब टीवी पर लाइव शो के दौरान हाथापाई पर उतर आए नेता और पत्रकार, Video वायरल

मैडी कहती है कि यह मैं आंटी को श्रद्धांजलि देने लिए बनवाई हूं. इसे देखकर मुझे ऐसा लगेगा कि वो मेरे करीब हैं और मेरे साथ हैं.

First Published: Jun 28, 2019 06:30:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो