logo-image

कपड़े सुखाते समय वॉशिंग मशीन में बर्फ डाल देती थी महिला, सामने आई सच्चाई तो सन्न रह गया दिमाग

महिला ने बताया कि उसकी पड़ोसी हमेशा ही कपड़े सुखाते वक्त ड्रायर में कपड़े के साथ बर्फ डाला करती थी.

Updated on: 10 Feb 2019, 07:31 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया में इन दिनों लंदन की एक महिला द्वारा शेयर किया गया किस्सा काफी तेजी से वायरल हो रहा है. महिला ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा किस्सा साझा किया, जिसे पढ़ने के बाद लोगों के होश ही उड़ गए. महिला की बातें पढ़ने के बाद लोग एक दूसरी महिला की काफी तारीफें कर रहे हैं, जिसके बारे में पहली महिला ने सोशल मीडिया पर अपना किस्सा शेयर किया था. महिला ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसकी पड़ोस में रहने वाली एक महिला वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के बाद और एक अजीबो-गरीब काम किया करती थी. महिला ने बताया कि वह दूसरी महिला कपड़े धोने के बाद उन्हें सुखाने के लिए ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ के कुछ टुकड़े भी डाल दिया करती थी.

ये भी पढ़ें- 5 साल की मन्नतों के बाद पैदा हुआ था बच्चा, 5 मिनट के अंदर हो गई मौत.. पूरा मामला जान रो पड़ेगी आपकी रूह

महिला ने बताया कि उसकी पड़ोसी हमेशा ही कपड़े सुखाते वक्त ड्रायर में कपड़े के साथ बर्फ डाला करती थी. महिला को पड़ोसी का ये सिस्टम बिल्कुल भी समझ में नहीं आ रहा था. काफी दिनों तक हिचकिचाने के बाद महिला ने बड़ी हिम्मत करके पड़ोसी से ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने की वजह पूछ ही ली. ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने की वजह पूछने पर पड़ोसी ने महिला को बताया कि ऐसा करने से कपड़ों में सिलवटें नहीं आती हैं. पड़ोसी की बातें सुनकर महिला को बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ कि क्या ऐसा भी संभव हो सकता है? पड़ोसी ने महिला को बताया कि कपड़े धोने से लेकर उन्हें पहनने तक काफी लंबी प्रक्रिया होती है, ऐसे में काफी समय लग जाता है.

ये भी पढ़ें- टॉयलेट सीट ठीक करने आए शख्स के प्यार में पागल हुई शादीशुदा महिला, प्रेमी के लिए छोड़ दिया घर-परिवार और फिर...

पड़ोसी ने महिला को बताया कि ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने से कपड़ों में सिलवटें नहीं पड़ती है. दिमाग से बेहद ही स्मार्ट इस महिला ने इस पूरी टेक्नीक के बारे में भी बताया. महिला ने बताया कि ड्रायर चलते समय उसमें से गरम हवा बाहर की ओर निकलती है. ऐसी स्थिति में ड्रायर में पड़ा बर्फ काफी तेजी से पिघलने लगता है. गरमी के साथ बर्फ पिघलते समय वह भाप भी पैदा करता है. इसी भाप से कपड़ों की सिलवटें काफी हद कर ठीक हो जाती हैं. नतीजन कपड़े सूखने के बाद उन्हें आयरन करने की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती.