logo-image

होनी-अनहोनीः मरी महिला आधे घंटे बाद फिर जी उठी...बोली अचंभित करने वाली बात

टीना ने बताया कि उसने ऊपर जाकर एक बेहद तेज प्रकाशयुक्त आकृति को देखा, जो प्रभु जीसस की तरह थी. जीसस स्वर्ग के काले गेट के सामने खड़े थे और उनके दोनों हाथ फैले हुए थे.

Updated on: 28 Jun 2019, 06:25 PM

highlights

  • एरिजोना की महिला 27 मिनट तक मृत रही फिर जी उठी.
  • उसने स्वर्ग देखने और वहां जीसस को देखने की बात बताई.
  • ऐसे मामले पहले भी आ टुके हैं सामने, जहां लोगों को ईश्वरीय अनुभूति हुई.

नई दिल्ली.:

अमेरिका के एक प्रांत एरिजोना में एक बेहद अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. वहां एक महिला अपने पति के साथ पहाड़ियों पर हाइकिंग के लिए गई, जहां उसे अचानक हार्ट अटैक आ गया. अस्पताल तक पहुंचते-पहुंचते उसे लगभग आधा घंटा लगा. इस दौरान तकनीकी तौर पर वह मृत ही रही. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों की टीम ने उसे दोबारा जीवन दिया, तो उसने जो बताया वह हैरान करने वाला था. अपनी मृत अवस्था में उसने न सिर्फ स्वर्ग के दर्शन किए, बल्कि वहां उसे भगवान के दर्शन भी हो गए.

यह भी पढ़ेंः इस शख्स के हाथ-पैरों पर उग आते है पेड़ की शाखाएं, परेशान होकर कहा- काट दो मेरे हाथ

27 मिनट तकनीकी तौर पर मृत रही टीना
प्राप्त जानकारी के मुताबिक एरिजोना की रहने वाली टीना हाइंस अपने पति ब्रायंस के साथ हाइकिंग पर गई थी. वहां अचानक उसे दिल का दौरा पड़ गया. उसकी हालत देख ब्रायन ने उसे सीपीआर दिया, जिसकी मदद से टीना एंबुलेंस पहुंचने से पहले दो बार होश में आई. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी जंगलों से अस्पताल तक पहुंचने का रास्ता बेहद उबड़-खाबड़ था और टीना मौत के करीब थी. हालांकि रास्ते में डॉक्टरों ने टीना को छह बार दोबारा जीवन दिया. इस दौरान कुल 27 मिनट टीना तकनीकी तौर पर मृत रही. अस्पताल पहुंचने पर उसे विधिवत उपचार देकर डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली.

यह भी पढ़ेंः कोर्ट में चल रहा था तलाक का केस तभी पति ने जीत ली 556 करोड़ की लॉटरी, फिर ये हुआ..

टीना ने सुनाया स्वर्ग और जीसस को देखने का अनुभव
स्थितियां हैरतअंगेज तब हुईं, जब टीना को अच्छे से होश आया. तब टीना ने बताया कि उसने ऊपर जाकर एक बेहद तेज प्रकाशयुक्त आकृति को देखा, जो प्रभु जीसस की तरह थी. जीसस स्वर्ग के काले गेट के सामने खड़े थे और उनके दोनों हाथ फैले हुए थे. मानों मुझे अपनी बाहों में ले रहे हों. जब परिजनों ने टीना से पूछा कि क्या वह सच कह रही है, तो टीना ने ऊपर की ओर अंगुली उठाकर कहा 'बिल्कुल'. टीना के इस अलौकिक और ईश्वरीय साक्षात्कार से प्रभावित होकर उसकी भतीजी मैडी जॉनसन ने अपनी कलाई पर अजनबी भाषा में एक टैटू गुदवाया है.

यह भी पढ़ेंः पिता की मौत की खबर सुनकर भी खेलती रही ये खिलाड़ी, देश को दिला दिया Gold Medal

हो चुका है अध्ययन
इस घटना ने मिशिगन यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन की याद ताजा दिला दी, जिसमें मौत के दरवाजे से लौटे खुशकिस्मत लोगों के अनुभव शामिल थे. उन लोगों का अध्ययन कर डॉक्टरों के एक दल ने निष्कर्ष निकाला था कि मौत के निकट आने पर दिमाग बहुत तेजी से काम करने लगता है. सरल शब्दों में कहें तो मौत होते ही शरीर तो तुरंत मर जाता है, लेकिन दिमाग कुछ देर तक सक्रिय रहता है. इस दौरान वहां अजीबो-गरीब विचार उठते हैं, जो व्यक्ति को पारलौकिक अनुभव प्रदान करते हैं.