logo-image

किन्नरों को दान देते समय करें इन शब्दों का प्रयोग, छप्पर फाड़ के बरसेगा पैसा

हममे से कुछ लोग इन्हें पैसा देने में ना नुकुर भी करते हैं तो वहीं कुछ लोग उन्हें खुशी-खुशी दान भी करते हैं.

Updated on: 17 Oct 2019, 10:53 PM

नई दिल्‍ली:

जब हमारे घर में कोई नया बच्चा जन्म लेता है या फिर त्योहारों, नए घरों के उद्घाटन पर और अन्य शुभ अवसरों पर अक्सर किन्नर हमारे घरों में दक्षिणा मांगने के लिए पहुंच जाते हैं. इन मौकों पर जब किन्नर आपके घर आते हैं तो वो तुरंत परन्तु किन्नर ऐसे मौकों पर आने पर आपके घर में पैसे न मिलने पर उत्पात मचाने पर भी उतारू हो जाते हैं. चाहे कुछ भी हो जाए किन्नर ऐसे मौकों पर बिना पैसे लिए वापस नहीं जाते हैं. हममे से कुछ लोग इन्हें पैसा देने में ना नुकुर भी करते हैं तो वहीं कुछ लोग उन्हें खुशी-खुशी दान भी करते हैं. ऐसे में कहा जाता है कि अगर किन्नरों से ऐसे अवसर पर दो ऐसे जादुई शब्द बोल लिया जाए तो आपके घर में लक्ष्मी की कभी कमी नहीं होगी और धन के देवता कुबेर की कृपा आपके घर पर बनी रहेगी.

कहा जाता है कि कहते हैं कि आप अपने घर या फिर ऑफिस में आए किन्नरों को दान देते समय उन्हें दान देते समय अगर आपने ये शब्द बोल दिए कि 'आप फिर आइएगा' तो लक्ष्मी की कृपा आपके परिवार पर बनी रहेगी. हालांकि सुनने में ये शब्द भले ही आपको बेहद मामूली लग रहे हों, लेकिन ऐसा कहना शुभ माना जाता है. ऐसे में जब आप उन्हें और आने के लिए कहते हैं तो उन्हें भी अहसास होता है कि उनको दक्षिणा दिल से दी गई है या नहीं किसी विवशता में है, जिसकी वजह से किन्नर खुश होकर आपको दुआएं देकर जाते हैं.

यह भी पढ़ें-अगर आपकी उम्र 25 वर्ष है और आपका वजन बढ़ रहा हो तो हो जाएं सावधान, जा सकती आपकी जान : शोध

आपको बता दें कि हमें किन्नरों की दिल से दुआएं देनी चाहिए. क्योंकि जब ये दिल से दुआएं देते हैं तो उनकी दुआओं से घर में बरकत आती है. आपको हम ये भी बता दें कि किन्नरों की दुआओं से ज्यादा असरदार उनकी बददुआएं होती हैं. बस यही कारण है कि लोग उन्हें डर के मारे भी दान देते हैं. क्योंकि किन्नरों की बददुआएं कोई नहीं लेना चाहता है. तो यदि अगली बार आप किन्नर को दुआएं दे तो उन्हें और आइएगा कहना मत भूलिएगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से प्याज की आपूर्ति के लिए की ये मांग