50 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में यूपी पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल निलंबित, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

News State Bureau  |   Updated On : February 18, 2020 04:23:59 PM
50 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में यूपी पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल निलंबित, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक ने एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मी पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर रिश्वत के रूप में मूंगफली खरीदने के लिए 50 रुपये की मांग की थी. इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसके बाद आरोपी हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- यूपी के हापुड़ में मिल रही है कोरोना वायरस की दवाएं? सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है ये तस्वीर

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, "दो दिन पूर्व सोशल मीडिया में 44 सेकेंड का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था, यह वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है। इस वीडियो में खखरेरू थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह कस्बे के एक सर्राफा को समन तामील कराने के बदले कुछ खर्च मांगते दिख रहे हैं। वीडियो में जब सर्राफा समन में कुछ नहीं लगने की बात कहता है तो हेड कांस्टेबल 250 ग्राम मूंगफली के लिए रुपये की मांग करता है, जिस पर सर्राफा उसे 50 रुपये देते दिख रहा है।"

ये भी पढ़ें- दूल्हे ने दहेज लेने से किया मना, ससुराल के लोगों ने किया ऐसा काम, देखकर दंग रह गए लोग

इस अधिकारी ने कहा, "वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी ने थानाध्यक्ष से जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सोमवार को हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।" वहीं, पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने वायरल वीडियो के आधार पर निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा, "रिश्वत चाहे हजार रुपये की हो या एक रुपये की, ऐसे मामले में किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।"

First Published: Feb 18, 2020 04:23:59 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो