logo-image

दो सगी बहनों ने शादी के कार्ड पर किया CAA का समर्थन, लोगों ने देखा तो...

गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में रहने वाली नेहा और पूजा ने अपने शादी के कार्ड पर We Support CAA लिखवाया है. पूजा और नेहा दोनों बहनें हैं और उनकी शादी 25 फरवरी को होनी है.

Updated on: 23 Feb 2020, 11:43 AM

गाजियाबाद:

देश में सीएए या नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) को लेकर काफी खींचतानी मची हुई है. इसी बीच सीएए को लेकर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक अनोखा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल यहां दो बहनों ने अपने शादी के कार्ड पर सीएए का समर्थन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर में डॉ. कफील के मामा की गोली मारकर हत्या, जांच में लगीं 3 टीमें

गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में रहने वाली नेहा और पूजा ने अपने शादी के कार्ड पर We Support CAA लिखवाया है. पूजा और नेहा दोनों बहनें हैं और उनकी शादी 25 फरवरी को होनी है. दोनों के शादी के कार्ड की काफी चर्चा हो रही है. नेहा और पूजा का कहना है कि देश में एक तरफ जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई तरह की अफवाह फैलाई गई हैं. ऐसे में इन दोनों का परिवार चाहता है, कि शादी के कार्ड से जागरूकता का मैसेज दिया जाए. दोनों के होने वाले ससुराल वालों ने भी इस कार्ड को देखकर खुशी जाहिर की है. गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके के जनकपुरी में रहने वाली नेहा और पूजा ने एक साथ बीएड की पढ़ाई की है. 

यह भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, उन्नाव के डीएम को निलंबित किया 

इससे पहले मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भी प्रभात नाम के दूल्हे ने शादी के कार्ड पर I Support CAA छपवाया था. प्रभात का कहना है कि वो नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जागरुकता फैलाना चाहते हैं और वो चाहते हैं कि लोग इस कानून के बारे में सही बातों को जानें. बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के जरिए नागरिकता संशोधन कानून लाया गया है. जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कही गई है. हालांकि इस कानून पर देश के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते हिंसा भी देखने को मिली थी.