logo-image

Zomato का साथ देना पड़ा भारी, ट्विटर पर Uber Eats का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं यूजर्स

अमित के ट्वीट का जवाब देते हुए Zomato India ने लिखा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता. Zomato India के समर्थन में अमेरिकी कंपनी Uber Eats भी उतर आई थी.

Updated on: 01 Aug 2019, 12:29 PM

नई दिल्ली:

भारत की ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी Zomato अभी दुनियाभर में काफी चर्चा का विषय बन गया है. खास बात ये है कि Zomato के साथ ही Uber Eats भी चर्चाओं में आ गया है. Zomato ने अमित शुक्ल नाम के एक ग्राहक के ऑर्डर को एक मुस्लिम डिलिवरी बॉय द्वारा भेजा गया था, जिसे ग्राहक ने लेने से इंकार कर दिया था. अमित ने Zomato India को एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि उनका ऑर्डर एक मुस्लिम लड़का लेकर आया था, इसलिए उन्होंने ऑर्डर नहीं लिया. अमित का ये अजीबो-गरीब कदम देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को ही टीम का कोच बनाना चाहते हैं विराट कोहली, गांगुली ने कप्तान के सपोर्ट में दिया ये बयान

अमित के ट्वीट का जवाब देते हुए Zomato India ने लिखा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता. Zomato India के समर्थन में अमेरिकी कंपनी Uber Eats भी उतर आई, जिसके बाद ट्विटर का मूड बदल गया. बुधवार शाम तक ट्विटर पर #BoycottZomato ट्रेंड कर रहा था लेकिन गुरूवार सुबह जब ट्विटर ट्रेंड्स देखे गए तो #BoycottUberEats सबसे ऊपर आ गया. इससे साफ जाहिर है कि सोशल मीडिया पर अमित के कदम को सराहा जा रहा है, लिहाजा ट्विटर यूजर्स ने Zomato India के साथ-साथ Uber Eats India का भी बहिष्कार करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- हिटमैन रोहित शर्मा ने शेयर की विश्व कप की फोटो, इशारों-इशारों में रवि शास्त्री को सिखाया ये सबक

इसके साथ ही ट्विटर पर ऐसे यूजर्स की भी संख्या काफी ज्यादा है जो अमित द्वारा कैंसल किए गए ऑर्डर का विरोध कर रहे हैं. ट्विटर पर #IDontStandWithAmit अभी चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. इस पूरे प्रकरण से इतना साफ है कि बिजनेस के तौर पर Zomato India के साथ-साथ Uber Eats India को भी थोड़ा बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है.