logo-image

चोरी के लिए 8 घरों में घुसा था 'अभागा चोर', हाथ लगी ऐसी चीजें.. रह जाएंगे हैरान

मामला मुंबई के विखरोली इलाके का है, जहां नीलेश सीताराम पवार नाम के चोर ने बड़ा हाथ मारने के चक्कर में एक ही सोसाइटी के 8 अलग-अलग फ्लैटों के ताले तोड़े थे.

Updated on: 30 Dec 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

मन में चोरी का ख्याल आते ही सबसे पहले नुकसान की चिंता होती है. कई मामलों में देखा जाता है कि चोर किसी घर, दुकान या किसी अन्य जगह सेंध लगाकर लाखों-करोड़ों रुपये की चपत लगा देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ''अभागे चोर'' के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बड़ा हाथ मारने के चक्कर में एक-दो नहीं बल्कि 8 घरों में सेंध लगाई. इस चोर की किस्मत इतनी खराब थी कि उसे 8 घरों में चोरी करने के बावजूद सिर्फ एक घड़ी और दो कंगन ही मिले.

ये भी पढ़ें- गजब: जबरदस्त निर्माण कार्यों के बावजूद देश के हरित क्षेत्र में 5000 वर्ग किलोमीटर की बढ़ोतरी

पूरा मामला मुंबई के विखरोली इलाके का है, जहां नीलेश सीताराम पवार नाम के चोर ने बड़ा हाथ मारने के चक्कर में एक ही सोसाइटी के 8 अलग-अलग फ्लैटों के ताले तोड़े थे. लेकिन नीलेश की किस्मत इतनी खराब थी कि उसे सिर्फ एक घड़ी और दो कंगन ही मिले. इतना ही नहीं, ''अभागा चोर'' सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गया था. लिहाजा, वह ज्यादा देर तक पुलिस से नहीं बच सका और गिरफ्तार हो गया.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: चोटिल सीन एबॉट की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए डी आर्ची शॉर्ट

पुलिस ने बताया कि चोर ने शनिवार की सुबह सिर्फ एक घंटे के अंदर ही 8 फ्लैटों के ताले तोड़ दिए थे. चोर को एक घर में दो कंगन मिले थे, जिसे वह सोने का समझकर अपने साथ ले गया. लेकिन बाद में मालूम चला कि उसके द्वारा चोरी किए गए कंगन सोने के नहीं बल्कि आर्टिफीशियल (नकली) थे. पुलिस ने बताया कि सोसाइटी के लोगों ने कई फ्लैटों का ताला टूटा देखकर उन्हें सूचना दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोर को देख लिया और कुछ ही घंटों के अंदर उसे मस्जिद बंडर इलाके से गिरफ्तार कर लिया था.