logo-image

दूल्हे ने दहेज लेने से किया मना, ससुराल के लोगों ने किया ऐसा काम, देखकर दंग रह गए लोग

आपने ऐसे कई मामले सुने होंगे जब दूल्हे ने शादी के ऐन मौके पर दहेज की मांग की हो. इससे या तो लड़की वालों के सामने परेशानी खड़ी हुई हो या फिर दुल्हन ने शादी से ही इंकार कर दिया हो.

Updated on: 17 Feb 2020, 06:27 PM

मिदनापुर:

आपने ऐसे कई मामले सुने होंगे जब दूल्हे ने शादी के ऐन मौके पर दहेज की मांग की हो. इससे या तो लड़की वालों के सामने परेशानी खड़ी हुई हो या फिर दुल्हन ने शादी से ही इंकार कर दिया हो. कई मामलों में बारात तक वापल चली जाती हैं लेकिन क्या कभी आपने ऐसे मामले सुने हैं कि जब दूल्हे से दहेज लेने से ही इंकार कर दिया है. पश्चिम बंगाल में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. यहां दूल्हे ने दहेज लेने से मना कर दिया. इसके बाद लड़की वालों ने उसे कुछ ऐसी चीज दी दिससे न सिर्फ बारात बल्कि दूल्हा भी काफी खुश हुआ.

यह भी पढ़ेंः पत्नी के चरित्र पर था शक, पति ने उठाया ऐसा कदम, हैरान हो जाएंगे आप

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रहने वाले सूर्यकांत बरीक पेशे के एक शिक्षक हैं. हाल में उनकी शादी पूर्वी मिदनापुर की रहने वाली प्रियंका के साथ हुई. सूर्यकांत ने लड़की पक्ष से साफ इंकार कर दिया था कि उसे दहेज में कुछ भी नहीं चाहिए. जब वह शादी की स्टेज पर पहुंचा तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गया. उसे दहेज में एक ऐसी चीज दी गई जिसे देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

यह भी पढ़ेंः शादी के 7 दिन बाद ही नवेली दुल्हन ने किया ऐसा काम, सुनकर रह जाएंगे हैरान

दूल्हे को दहेज में एक लाख रुपये की एक हजार किताबें दी गई. इनमें रबींद्रनाथ टैगोर, बंकिम चंद्र चटर्जी और शरत चंद्र चटोपाध्याय जैसे देश के नामी बंगाली लेखकों के अलावा हैरी पॉटर जैसी किताबें भी शामिल हैं. दूल्हे के लिए इन किताबों को खास तौर पर 150 किमी दूर से मंगाया गया था. इस शादी की एक खास बात और रही कि सभी मेहमानों को गिफ्ट लाने से साफ इंकार कर दिया गया. उनसे अपील की गई कि वह भी दूल्हा और दुल्हन को गिफ्ट में किताबें ही दें.