logo-image

जबरदस्त खांसी के साथ बच्चे के सीने में था तेज दर्द, X-Ray में दिखी ऐसी चीज.. कांप जाएगी रूह

डॉक्टर द्वारा दी गई दवाई खाने के बाद भी बच्चे की तकलीफें कम होने के बजाए बढ़ती ही जा रही थीं. बच्चे की ऐसी हालत देखकर उसके माता-पिता काफी घबरा गए थे.

Updated on: 08 Feb 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के फरीदाबाद से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बच्चा अपने खिलौने में लगे LED बल्ब को खेल-खेल में निगल गया. बल्ब निगलने के बाद बच्चे को लगातार खांसी होने लगी. इतना ही नहीं बच्चे के सीने में भी काफी दर्द हो रहा था. हालांकि, बच्चे के परिजनों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि वह एक बल्ब निगल चुका है. ऐसे में बच्चे को दिक्कतों में देखकर उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर ने बच्चे को खांसी और सीने में दर्द की दवाई दे दी.

ये भी पढ़ें- Viral: 'मां तो मां होती है', सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को देख रो पड़ेंगे आप

डॉक्टर द्वारा दी गई दवाई खाने के बाद भी बच्चे की तकलीफें कम होने के बजाए बढ़ती ही जा रही थीं. बच्चे की ऐसी हालत देखकर उसके माता-पिता काफी घबरा गए, जिसके बाद वे उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल में जब डॉक्टरों ने बच्चे की हालत देखी तो उन्हें भी पहले कुछ समझ में नहीं आया कि साधारण खांसी की वजह से उसकी हालत इतनी खराब कैसे हो गई. जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे का एक्स-रे किया. एक्स-रे रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों की भी हालत खराब हो गई. रिपोर्ट में डॉक्टरों ने देखा कि उसके सांस लेने वाली नली और फेफड़ों के बीच में कोई अज्ञात चीज फंसी हुई है.

ये भी पढ़ें- 100 में से 100 नंबर न आएं तो जिंदा जला दें, वायरल हुआ इंस्टीट्यूट का पैम्फलेट

बच्चे की उम्र काफी कम थी, जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन नहीं किया. समस्या काफी जटिल थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने सोच-समझकर पहले तो बच्चे को बेहोश किया और फिर उसके मुंह के रास्ते कोई चीज डालकर बल्ब बाहर निकाल दिया. इससे पहले डॉक्टरों को भी इस बारे में नहीं मालूम था कि उसके शरीर में बल्ब फंसा हुआ है. बल्ब बाहर निकाले जाने के बाद बच्चे की हालत स्थिर है और अब वह सुरक्षित है.