logo-image

Uttar Pradesh : बहराइच में लोगों के बीच चर्चा का विषय बने 'स्पाइडर बाबा'

100 फुट ऊंचे पेड़ की सबसे ऊंची चोटी के ऊपर पत्तियों पर बाबा का बैठकर आसन लगाना लोगों के बीच चर्चा का विशष बनता जा रहा है.

Updated on: 30 Nov 2018, 12:27 PM

लखनऊ:

उत्तरप्रदेश के जनपद बहराइच के हरदी क्षेत्र के बलासराय गांव में इन दिनों एक चमत्कारी बाबा द्वारा किये जा रहा अद्भुत कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है. 100 फुट ऊंचे पेड़ की सबसे ऊंची चोटी के ऊपर पत्तियों पर बाबा का बैठकर आसन लगाना लोगों के बीच चर्चा का विशष बनता जा रहा है. ये बाबा कहां से आए हैं कहां के रहने वाले हैं ये किसी को पता नहीं है. लेकिन विशालकाय अशोक के ऊंचे पेड़ पर बैठकर पूजा करना, हवन करना, आरती करना, तो हजारों लोगों ने देखा है. लेकिन बाबा पेड़ पर कैसे और कब चढ़ते हैं और कब पूजा करके उतरते हैं ये किसी ने नही देखा. शायद यही वजह है कि बाबा के प्रति लोगों में आस्था श्रद्धा बढ़ती जा रही है. कुछ लोगों का मानना है कि बाबा में कोई दैवीय शक्ति है. लेकिन अब बताया जा रहा है कि बाबा वहां से कहीं गायब हो गए हैं. लोगों ने इन्हें 'स्पाइडर बाबा' नाम से भी जान रहे  हैं.

बताया जा रहा है कि घटना हरदी क्षेत्र के बलासराय गांव की है जहां पर स्थित हनुमान मंदिर के पास लगे एक अशोक के पेड़ पर चमत्कारी बाबा का आसन लगता है. बाबा जमीन के बजाए सैकड़ों फिट ऊंचे पेड़ के पत्तियों के ऊपर अपना आसन लगाकर शयन करते हैं. सुबह वह पेड़ से नीचे उतर आते हैं. चमत्कारी बाबा के करतब को देख लोग हैरत में हैं. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि यह बाबा का कोई चमत्कार है या ईश्वरीय वरदान.

यह भी पढ़ें -बाबा रामदेव की बीजेपी को बड़ी नसीहत, अगर राम मंदिर नहीं बना तो लोग बीजेपी में विश्वास खो देंगे

आलम ये है कि लोगों द्वारा बाबा को ईश्वरीय अवतार मान कर पूजा अर्चना व चढ़ावा भी चढ़ाने की बाते सामने आयी हैं. वहीं आस पास के गांव के लोगों से जब चमत्कारी बाबा के विषय मे पूछा गया तो लोगों का कहना है कि यहां पर बाबा जी कब आये ये किसी को नही पता, अचानक राह चलते गांव के किसी सख्स की नजर पेड़ पर गयी जहां ये देखा गया कि कोई सख्स ऊंचे पेड़ की पत्तियों पर बहुत ही आराम से आसन लगाए बैठा है और बीच बीच मे करवटें भी बदल लेता है. ग्रामीणों ने बताया कि जब ये बात गांव में फैली तो तमाम ग्रामीण भी देखने के लिए जुट गए. बाबा के सभी करतबों को गांव के लोगों ने टार्च की रोशनी में देखा है. बाबा को लोग भगवान का देवदूत मानकर पूजा अर्चना करने लगे हैं