logo-image

Video: स्‍पीकर ने संसद में बच्चे को पिलाया दूध, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो

एक तस्‍वीर आजकल तेजी से वायरल हो रही है. वह भी एक संसद की और यहां स्‍पीकर संसद में बैठकर एक छोटे बच्चे को बोतल से दूध पिलाकर रहे हैं.

नई दिल्‍ली:

जेहन में भारत की संसद की तस्‍वीर उभरते ही हमारे मन मष्‍तिक में एक ही दृश्‍य घूता है. हमारे सांसद एक-दूसरे पर शब्‍दों के तीर चलाते है और शोर-शराबा, नारेबाजी ही नजर आती है. इसके उलट एक तस्‍वीर आजकल तेजी से वायरल हो रही है. वह भी एक संसद की और यहां स्‍पीकर संसद में बैठकर एक छोटे बच्चे को बोतल से दूध पिलाकर रहे हैं.

न्यूजीलैंड के स्पीकर का नाम Trevor Mallard हैं. सांसद Tamati Coffey पितृत्व अवकाश के बाद पहली बार अपने 1 महीने के बेटे के साथ संसद में पहुंचे थे. उनकी इस तस्वीर ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है. साथ ही ये तस्वीर एक मिसाल पेश कर रही है. जिसे देखकर लग रहा है कि महिलाओं की तरह पुरुष भी बच्चे की जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संसद की कार्यवाही के दौरान Tamati Coffey सदन को संबोधित कर रहे हैं तो उनका बेटा रोने लगा. ऐेसे में स्‍पीकर ट्रेवर मलार्ड बच्‍चे की देखभाल की और उसे बोतल से दूध पिलाते नजर आए. ये तस्वीर ट्रेवर मलार्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की.

साथ ही लिखा- "आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का उपयोग केवल पीठासीन अधिकारियों द्वारा किया जाता है, लेकिन एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है. @Tamaticoffey को परिवार के सबसे नए सदस्य के लिए बधाई."

संसद में ये भी पिला चुके हैं दूध

ऑस्ट्रेलिया की सीनेटर लारिसा वाटर्स की 2 महीने की बेटी ने संसद में स्तनपान कराया था. वहीं साल 2003 में एक विक्टोरियन सांसद क्रिस्टी मार्शल ने 11 दिन के बच्चे को स्तनपान कराया था, जिसकी वजह से उन्हें संसद से बाहर निकाल दिया था.