logo-image

पिता के करोड़ों का बिजनेस छोड़ होटल में बर्तन धोता रहा बेटा, शिमला की सड़कों पर काटी रातें

पुलिस जांच में मालूम चला कि द्वारकेश पहले वडोदरा के अक्षर चौक पर उतरा, जहां से वह नौकरी की तलाश में दिल्ली जा पहुंचा. दिल्ली पहुंचने के बाद द्वारकेश शिमला जा पहुंचा.

Updated on: 14 Nov 2019, 06:49 PM

नई दिल्ली:

गुजरात का रहने वाला एक 19 साल के लड़के ने सिर्फ इस वजह से अपना घर छोड़ दिया क्योंकि वह खुद को साबित करना चाहता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि लड़के के पिता का गुजरात में करोड़ों का तेल का व्यापार है. लेकिन फिर भी द्वारकेश ठक्कर नाम के इस लड़के ने अपने पैरों पर खड़े होने के लिए घर छोड़ दिया. इंजीनियरिंग का छात्र द्वारकेश घर छोड़ते वक्त अपना फोन भी वहीं छोड़ आया ताकि उसके परिजन न ही उससे संपर्क न कर पाएं और न ही खोज पाएं. द्वारकेश की तलाश में उसके माता-पिता ने काफी भागदौड़ की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- JNU में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के साथ तोड़फोड़, NSUI ने कहा नहीं तोड़ी गई मूर्ति

पुलिस जांच में मालूम चला कि द्वारकेश पहले वडोदरा के अक्षर चौक पर उतरा, जहां से वह नौकरी की तलाश में दिल्ली जा पहुंचा. दिल्ली पहुंचने के बाद द्वारकेश शिमला जा पहुंचा और वहां एक रेस्टॉरेंट में बर्तन धोने का काम शुरु कर दिया. काम के बाद द्वारकेश शिमला की सड़कों पर ही सोता था. होटल के मालिक को शक हुआ तो उसने द्वारकेश से उसका पहचान पत्र मांगा. पहचान पत्र से मालूम चला कि वह गुजरात के पाडरा का रहने वाला है. जिसके बाद होटल मालिक ने पाडरा पुलिस से संपर्क साधा. वहां पाडरा में द्वारकेश की गुमशुदगी का मामला दर्ज था, लिहाजा पुलिस ने तुरंत एक्शन प्लान बनाया. लेकिन द्वारकेश को जब इसकी सूचना मिली तो वह होटल से भी भाग गया. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस ने द्वारकेश को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें- 5 लोगों की हत्या के आरोप में लादेन गिरफ्तार! क्रेन से उठाकर ट्रक में लादकर ले गए अधिकारी

द्वारकेश का ये मामला जब अखबार में प्रकाशित किया गया तो देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी लड़के से काफी प्रभावित हुए. आनंद महिंद्रा ने द्वारकेश को अपनी कंपनी के वेंचर महिंद्रा राइज में इंटर्नशिप करने का ऑफर दिया है. महिंद्रा ने कहा कि द्वारकेश ने खुद की क्षमता को साबित करने के लिए बेशक एक जिद्दी बच्चे की तरह काम किया हो, लेकिन आगे चलकर ये एक सफल उद्योगपति बन सकता है.