logo-image

सांसद ने सुपरमार्केट से चुराया सैंडविच, संसद में पोल-पट्टी खुलने के बाद देना पड़ा इस्तीफा.. जानें पूरा मामला

पिछले हफ्ते सर्विलांस सिस्टम पर हो रही एक चर्चा के दौरान संसद में उन्होंने अपना अनुभव साझा किया था.

Updated on: 18 Feb 2019, 12:32 PM

नई दिल्ली:

यूरोपीय देश स्लोवेनिया से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां की सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद को चोरी के आरोप में पद से इस्तीफा देना पड़ा. खास बात ये है कि सांसद ने खुद ही चोरी की बात कही, जिसके बाद विपक्षी पार्टी के नेताओं ने आरोपी सांसद का विरोध करना शुरू कर दिया. संसद में बैठे नेताओं ने चोरी करने वाले सांसद की इस घटिया हरकत पर जमकर आलोचना की, जिसके बाद उन्होंने बिना कोई देरी किए संसद के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दे दिया. इस तरह से वे सांसद के तौर पर केवल पांच महीने की काम किया और संसद में आलोचना होने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- Top 10 List: मुकेश अंबानी ने एक साल में दान कर दिए 437 करोड़ रुपये, समधी अजय पीरामल ने दिए 200 करोड़ रुपये

5 महीने पहले ही सांसद बने दारजी क्रेजिसिच ने बताया कि पिछले हफ्ते सर्विलांस सिस्टम पर हो रही एक चर्चा के दौरान संसद में उन्होंने अपना अनुभव साझा किया था. उन्होंने बताया कि एक बार वे एक सुपरमार्केट में गए थे, जहां उन्होंने एक सैंडविच लिया. सुपरमार्केट का कोई भी कर्मचारी उन्हें सैंडविच लेते हुए नहीं देख पाया. कुछ देर तक इंतजार करने के बाद वे सुपरमार्केट से बाहर निकल आए. उन्होंने संसद में जैसी ही इस अनुभव को साझा किया, विपक्षी पार्टी के नेताओं ने उन्हें घेर लिया.

ये भी पढ़ें- हर बेटी को 2.23 लाख रुपये देगी सरकार, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन.. पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दारजी ने बताया कि उनके द्वारा की गई ये 'चोरी' एक सोशल एक्सपेरिमेंट का हिस्सा था. उन्होंने सर्विलांस सिस्टम की टेस्टिंग के लिए इस एक्सपेरिमेंट को अंजाम दिया था. पूर्व सांसद ने बताया कि बाद में वे सैंडविच के पैसे चुकाने के लिए वापस सुपरमार्केट पहुंचे थे. हालांकि सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोग दारजी क्रेजिसिच की ईमानदारी की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग उनका जमकर मजाक भी उड़ा रहे हैं. दारजी ने इस पूरे घटनाक्रम पर कहा कि उन्होंने ईमानदारी के स्तर को ऊंचा रखने के लिए ऐसा किया. उन्होंने बताया कि संसद से इस्तीफा देना उनका निजी फैसला था.