हैरान करने वाली खबर, एक पालतू मुर्गे ने ले ली महिला की जान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 02, 2019 04:11:24 PM
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

पालतू कुत्‍तों द्वारा अपने मालिक की जान लेने की खबरें वैसे तो आपने बहुत पढ़ीं होंगी, लेकिन पालतू मुर्गे द्वारा किसी महिला की जान ले लेने की खबर शायद आप पहली बार पढ़ रहे हैं. हैरान करने वाली यह खबर भारत के किसी शहर की नहीं बल्‍कि दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया से है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, एक महिला मुर्गियों के अंडे इकट्ठा कर रही थी, इसी दौरान मुर्गे ने हमला कर दिया.

खबर के मुताबिक महिला ने अपने घर में मुर्गियों को पाल रखा था. उन मुर्गियों के साथ मुर्गे भी थे. सुबह का वक्‍त था और महिला घर के पीछे बने मुर्गियों के फार्म से अंड्डे इकट्ठे करने गई थी. इसी दौरान मुर्गे ने उनपर हमला कर दिया. इससे महिला की नस फट गई और अधिक खून बहने से उनकी मौत हो गई. परिवार के दुख को देखते हुए महिला का नाम और पहचान जाहिर नहीं की गई है.

यह भी पढ़ेंः बिहार: ये है कुत्ते की वफादारी, 'अपनी जान देकर बचाई मालिक की जान'

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि मुर्गा भी इंसानों के लिए खतरनाक हो सकता है. हालांकि, आमतौर पर इसे नुकसान नहीं पहुंचाने वाले जीव की तरह देखा जाता है.

यह भी पढ़ेंः हैरान करने वाली खबर, पड़ोस के कुत्ते से 'अवैध संबंध' पर कुतिया को किया बेघर

इस घटना के बाद एडिलेड यूनिवर्सिटी के फॉरेंसिक एक्सपर्ट प्रोफेसर रॉजर ब्यार्ड ने कहा है कि ऐसे ही एक मामले में बिल्ली के हमला करने से भी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. प्रोफेसर ब्यार्ड सुरक्षित समझे जाने वाले जीव द्वारा नुकसान पहुंचाए जाने पर स्टडी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 1 कुत्ता आपको बना सकता है धनवान, सावन में बस आपको करना होगा यह काम

प्रोफेसर ने कहा कि उनकी स्डटी से डॉक्टरों को मदद मिलेगी, साथ ही लोग ऐसे जीवों से छिपे हुए खतरों को समझ पाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि बात सिर्फ ऐसे जीव के हमलों की नहीं है. कई बार उम्रदराज लोग अपने ही घर में ही गिर पड़ते हैं और नस फटने से मौत हो जाती है.

First Published: Sep 02, 2019 04:11:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो