logo-image

PHOTOS: आज लौटेगा हिंदुस्तान का 'अभिनंदन', सुदर्शन पटनायक ने कुछ इस अंदाज में की स्वागत की तैयारी

विंग कमांडर की वापसी को देखते हुए ओडीशा के विश्व प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन ने खुशी जाहिर करते हुए पुरी के समुद्र तट पर भारतीय वायुसेना के पायलट की तस्वीर उकेरी है.

Updated on: 01 Mar 2019, 02:10 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को आज रिहा कर दिया जाएगा. गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में ऐलान किया कि शुक्रवार को अभिनंदन को रिहा कर दिया जाएगा. इमरान खान के इस ऐलान के बाद से ही देश में खुशी की लहर है. पूरा देश अभिनंदन की वापसी पर उनका जबरदस्त 'अभिनंदन' करना चाहता है. विंग कमांडर की वापसी को देखते हुए ओडीशा के विश्व प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन ने खुशी जाहिर करते हुए पुरी के समुद्र तट पर भारतीय वायुसेना के पायलट की तस्वीर उकेरी है. सुदर्शन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अभिनंदन की बनाई गई तस्वीर की फोटो साझा करते हुए लिखा, #WelcomeBackAbhinandan पुरी बीच पर हमारे बहादुर नायक को सलाम.

ये भी पढ़ें- ISL 5: हार के साथ खत्म हुआ चेन्नइयन एफसी का सफर, एफसी गोवा ने 1-0 से हराया

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमानों के भारतीय क्षेत्र में घुसने के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की थी जिसके दौरान मिग 21 फाइटर जेट उड़ा रहे भारतीय पायलट के विमान को पाकिस्तान ने निशाना बना लिया था. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट ने पाकिस्तानी सेना के सामने में काफी साहस का परिचय दिया था. बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौट सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से विंग कमांडर की वापसी पर 'अभिनंदन' करेगा भारत

देश के वीर जवान की वतन वापसी पर पूरे देश की निगाहें आज वाघा बॉर्डर पर हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और मोदी सरकार के कई मंत्री भी बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे. अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर लिखा, मैं पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं और मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं. पता चला कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है. यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उनके स्वागत में वहां रहूं और रिसीव करूं.