BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

Video: पुशअप दिला सकता है आपको आलीशान घर, बस इस बच्‍चे की तरह करके दिखा दें

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 05:17:47 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

जिम में हट्टे-कट्ठे युवाओं में पुशअप का बहुत क्रेज है. क्‍योंकि रोजाना पुश-अप्‍स (push ups) करने से उनकी मांसपेशियां बेहद गठीली और मजबूत हो जाती हैं. सौ-पचास पुश-अप करने वाले युवक ऐसे अकड़ते हैं मानों कि उन्‍होंने जग जीत लिया हो, लेकिन एक 6 साल का बच्‍चा पुश-अप से अपने परिवार के लिए आलीशान घर जीत लिया. यह कोई मजाक नहीं, बिलकुल सच है.

रूस के रहने वाले एक छह साल के लड़के ने एक बार में 3270 पुश-अप्‍स (push ups) करके अपने परिवार के लिए एक आलीशान घर जीत लिया है. रूस के नोवी रेदांत में रहने वाले इब्राहिम ल्‍यानोव ने सभी मुश्किलों का सामना करते हुए एक स्‍थानीय स्‍पोर्ट्स क्‍लब का ध्‍यान अपनी फिटनेस की ओर दिलाया. उसकी फिटनेस से प्रभावित होकर स्‍पोर्ट्स क्‍लब ने उसके घरवालों के लिए एक पूरा अपार्टमेंट गिफ्ट कर दिया.

यह भी पढ़ेंः 100 साल के दूल्हे ने 102 साल की दुल्हन से रचाई शादी, जानें कहां हुआ ये अनोखा विवाह

इस वीडियो में देखिए कैसे एक छह साल का बच्‍चा लगातार पुश-अप्‍स (push ups) कर रहा है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस हैरतअंगेज कारनामे की वजह से अब इब्राहिम ल्‍यानोव का नाम रशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. ल्‍यानोव और उसके पिता क्‍लब के रेग्‍यूलर मेंबर हैं और पुश-अप प्रतियोगिता जीतने के लिए उन्‍हें रोज ट्रेनिंग दी जाती थी. हैरान करने वाली बात यह है कि उस इलाके में सिर्फ ल्‍यानोव ही नहीं है जिसे इस तरह का महंगा ईनाम मिला हो.

यह भी पढ़ेंः मुंबई की पहली महिला बस ड्राइवर, सुनिए प्रतिक्षा की कहानी उन्हीं की जुबानी

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में पांच साल के लड़के ने एक बार में 4150 पुश-अप्‍स (push ups) किए थे जिसके बाद उसे ईनाम में मर्सिडीज मिली थी. रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के करीबी सहयोगी रमजान कादीरोव ने उसे कार की चाबी दी थी.

First Published: Jul 11, 2019 05:17:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो