BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

लाशों के साथ शादी करते हैं यहां के लोग, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 03:41:25 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनिया में मौजूद कुछ लोगों को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी लोग अपनी शादी को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. खासतौर पर महिलाएं अपनी शादी को लेकर काफी गंभीर और संजीदा रहती हैं. इसके साथ ही महिलाएं अपनी शादी को लेकर महीनों पहले से ही तैयारियां शुरू कर देती हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवित पुरुष या महिला के साथ नहीं बल्कि लाशों के साथ शादी करने को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं.

ये भी पढ़ें- जल्लाद पिता ने मासूम बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, मरने से पहले बच्चे ने रोते हुए अधिकारियों से कही थी ये बात

जी हां, फ्रांस में लोगों के पास मृत व्यक्तियों के साथ भी शादी करने का अधिकार है. हालांकि इसके लिए उन्हें अपने देश के राष्ट्रपति से अनुमति लेनी होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाशों के साथ शादी करने के लिए सभी को अनुमति नहीं मिलती है. ऐसे मामले में राष्ट्रपति मृत व्यक्ति के साथ शादी करने वाले की परिस्थितियों को देखकर ही उन्हें इसके लिए परमिशन देते हैं. बता दें कि फ्रांस दुनिया के उन खास देशों में शुमार है जिसने कई परंपराओं को जन्म दिया है.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को भगाकर ले गई गांव की ही लड़की, दो महीने बाद चढ़ीं पुलिस के हत्थे तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

फ्रांस के बारे में बताया जाता है कि अप्रैल फूल की शुरुआत यहीं से हुई थी. इसके अलावा फ्रांस दुनिया का ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय इकाई प्रणाली को इस्तेमाल में लाया गया था. फ्रांस की सबसे खास बात ये है कि यहां खाने की बहुत इज्जत की जाती है, लिहाजा यहां खाना फेकना गैर-कानूनी है जिसके लिए आरोपी को सजा भी मिलती है. दुनिया पर राज करने के मामले में इंग्लैंड के बाद दूसके नंबर पर फ्रांस का ही नाम आता है, जिसने दुनिया के करीब 8.6 फीसदी क्षेत्र पर राज किया था.

First Published: Sep 04, 2019 03:41:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो