logo-image

नर्स ने अस्पताल में भर्ती लड़के को पर्ची पर बनाकर पकड़ा दी ऐसी चीज, नजर पड़ते ही बेहोश हो गया मरीज

चीन में रहने वाले एक विदेशी छात्र को किसी परेशानी की वजह से यहां के अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

Updated on: 02 Feb 2019, 11:02 AM

नई दिल्ली:

हमारी इस धरती पर 195 देश हैं और तकरीबन सभी देशों में बोली जाने वाली भाषाएं अलग-अलग हैं. ऐसे में कई बार हमें दूसरे देशों में भाषाई तौर पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. भाषाई कड़ी में आज हम आपको एक ऐसा अजीबो-गरीब मामला बताने जा रहे हैं, जिसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. चीन के एक अस्पताल का ये मामला अब पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है, जिस पर पूरी दुनिया से लोगों की अजीबो-गरीब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- शादी के तीन महीने बाद ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म, पति को पता चल गई सारी सच्चाई.. और फिर

चीन में रहने वाले एक विदेशी छात्र को किसी परेशानी की वजह से यहां के अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. छात्र को चीनी भाषा नहीं आती थी, लिहाजा उसे अस्पताल के स्टाफ के साथ बातचीत करने में काफी दिक्कतें हो रही थीं. अस्पताल में छात्र की देख-रेख के लिए एक नर्स को लगाया गया था, जिसे चीनी भाषा के साथ-साथ सांकेतिक भाषा का भी जबरदस्त ज्ञान था. अगले दिन छात्र की सर्जरी होने वाली थी, जिससे पहले रात के समय नर्स ने उसे एक कागज पर कुछ चित्र बनाकर दिए.

नर्स द्वारा छात्र की दी गई पर्ची

नर्स ने चित्रों के माध्यम से छात्र को बताना चाहा कि रात 10 बजे के बाद कुछ नहीं खाना है और न ही पीना है. नर्स ने इन दो तस्वीरों के नीचे एक चाकू का भी चित्र बनाया, जिसे गलत समझकर छात्र बेहोश हो गया. नर्स चाकू की तस्वीर से उसे ये समझाना चाहती थी कि अगले दिन सुबह 8 बजे उसकी सर्जरी होनी है. हालांकि नर्स ने चाकू का चित्र कुछ इस तरह से बनाया था, जिसे देखने में ऐसा लग रहा था कि वह छात्र की हत्या की बात कर रही है. इसी वजह से छात्र घबराहट में बेहोश गया था.