शख्स ने Amazon से मंगवाया था वीडियो गेम, डिब्बा खोला तो निकला कंडोम

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 09, 2019 11:06:51 PM
शख्स ने Amazon से मंगवाया था वीडियो गेम, डिब्बा खोला तो निकला कंडोम

कंडोम (सांकेतिक तस्वीर) (Photo Credit : सोशल मीडिया )

नई दिल्ली:  

आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास शॉपिंग करने का समय ही नहीं बचता. यही वजह है कि मौजूदा समय में ऑनलाइन शॉपिंग अपने चरम पर है. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन केवल अमेरिका और भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में ऑनलाइन शॉपिंग का सबसे भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है. लेकिन कई बार दुनिया की सबसे भरोसेमंद ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से भी ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसकी वजह से ग्राहक न केवल परेशान होता है बल्कि कई बार ग्राहकों को शर्मिंदा भी होना पड़ जाता है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कमर तोड़ने वाले हेडन वॉल्श ने इन खिलाड़ियों को दिया सफलता का श्रेय

आज हम आपको अमेजन द्वारा दिए गए 'धोखे' के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. इसके साथ ही आप अगली बार जब अपना ऑर्डर पैकेट खोलते वक्त काफी सतर्क भी हो जाएंगे. जी हां, अमेजन आपको किसी सामान के बजाए कंडोम भी भेज सकता है. डेली मेल की एक खबर के मुताबिक एक शख्स ने अमेजन से नाइटेंडो स्विच वीडियो गेम का कंट्रोलर ऑर्डर किया था. लेकिन जब उन्होंने अपना पैकेट खोला तो उसमें कंडोम निकला.

ये भी पढ़ें- टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंका टीम, 10 साल बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगा पाक

इतना ही नहीं रिपोर्ट में अलग-अलग मामलों के बारे में बताया गया है जिसमें लोगों को उनके ऑर्डर के बजाए बैटरी, वॉशिंग पाउडर, टूथब्रश, डपली जैसी चीजें मिलीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेजन ने ये सभी चीजें 'नाइटेंडो स्विच' नाम के एक वीडियो गेम की जगह पर की. हालांकि जब ग्राहकों ने अमेजन ने गलत ऑर्डर की शिकायत की तो कंपनी ने इसे तकनीकी गलती बताते हुए माफी मांगी.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 और फीफा विश्व कप 2022 से बाहर हुआ रूस, वाडा ने लगाया 4 साल का प्रतिबंध

बताते चलें कि अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल के मालदा के बीजेपी सांसद खगेन मुरमू भी अमेजन की घटिया पॉलिसी का शिकार हो गए थे. लेकिन उस मामले में तो बीजेपी सांसद को कोई चीज नहीं बल्कि पत्थर डिलीवर कर दिए गए थे. खगेन मुरमू ने अमेजन से दीपावली के मौके पर 12 हजार रुपये का Samsung का मोबाइल फोन ऑर्डर किया था. लेकिन कंपनी ने उन्हें सैमसंग के फोन के बजाए रैडमी के डिब्बे में दो पत्थर भेज दिए थे. जिसके बाद सांसद ने पुलिस थाने में ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया था.

First Published: Dec 09, 2019 11:06:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो