logo-image

पापुआ न्यू गिनी: समुद्र में लैंड हुआ प्लेन, लोगों ने तैर कर बचाई जान

विमान को सुबह करीब 9.30 बजे लैंड करना था जब वह लैंड कर रहा था तो रनवे पर रुका ही नहीं और सीधा चलता चला गया. विमान सीधा समुद्र में जाकर ही रुका. इस वक्त सभी यात्री उसमें मौजूद थे.

Updated on: 28 Sep 2018, 01:49 PM

नई दिल्ली:

प्रशांत महासागर के तट पर स्थित पापुआ न्यू गिनी में Air Niugini का एक विमान गुरुवार को समुद्र में लैंड कर गया. इस दौरान विमान किसी बड़ी दुर्घना का शिकार होने से बच गया. इस प्लेन में करीब 36 यात्री और 11 क्रू मेंबर्स सवार थे. स्थानीय अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि Air Niugini के विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं.

दरअसल पूरा मामला यह है कि माइक्रोनेशिया में एक एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्‍त रनवे से आगे निकल गया और पास के ही समुद्र में जा घुसा. प्लेन रनवे से करीब 160 मीटर आगे समुद्र में लैंड किया. इसके बाद सभी यात्रि‍यों को तैरकर सामने रेस्‍क्‍यू बोट तक पहुंचना पड़ा. सभी यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है.

और पढ़ें- मध्य प्रदेश : ABVP कार्यकर्ताओं से परेशान हो प्रोफेसर ने पकड़े पैर और मांगी माफी, देखें वीडियो

संबंधित अधिकारियों ने मीडिया को दिए बयना में बताया कि इस मामले की जांच हो रही है कि हादसे की असली वजह क्‍या रही. पापुआ न्यू गिनी की एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन कमीशन ने कहा कि वे जांचकर्ताओं को मौके पर भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि पुलिस अधिकारी के मुताबिक, विमान को सुबह करीब 9.30 बजे लैंड करना था जब वह लैंड कर रहा था तो रनवे पर रुका ही नहीं और सीधा चलता चला गया. विमान सीधा समुद्र में जाकर ही रुका. इस वक्त सभी यात्री उसमें मौजूद थे.