ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 17, 2019 11:59:45 PM
Image Courtesy: https://twitter.com/notaxiwarrior

Image Courtesy: https://twitter.com/notaxiwarrior (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अमेरिकी कंपनी एमेजन (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. यही वजह है कि दुनियाभर में बेजोस की बेजोड़ लोकप्रियता है. साल 2019 में जेफ बेजोस की नेटवर्थ 11,120 करोड़ डॉलर है. तो वहीं भारतीय कंपनी रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी इस वक्त दुनिया के सबसे धनी लोगों की सूची में 13वें स्थान पर हैं. मुकेश अंबानी की साल 2019 में कुल नेटवर्थ 5,010 करोड़ डॉलर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे धनी परिवार कौन-सा है?

ये भी पढ़ें- PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच

आज हम आपको दुनिया के सबसे धनी परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर घंटे करीब 28 करोड़ 46 लाख रुपये कमाते हैं. जी हां, ये परिवार कोई और नहीं बल्कि अमेरिका की मल्टीनेशनल रीटेल कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) का मालिक है. दरअसल, ब्लूमबर्ग ने एक ऐसी लिस्ट जारी की है जिसमें दुनिया के 25 सबसे अमीर परिवारों का जिक्र किया गया है. इन परिवारों के पास लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपये हैं. ब्लूमबर्ग द्वारा जारी की गई दुनिया की सबसे धनी परिवार की लिस्ट में वॉलमार्ट का परिवार सबसे ऊपर है.

ये भी पढ़ें- PKL 7: पवन सहरावत का सुपर 10, बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को 32-21 से हराया

रिपोर्ट की मानें तो वॉलमार्ट परिवार की कमाई एक दिन करीब 7 अरब 12 करोड़ रुपये, एक घंटे करीब 28 करोड़ 46 लाख रुपये और एक मिनट में करीब 50 लाख रुपये है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भी अमेरिका का ही परिवार है. ये परिवार अपने प्रसिद्ध चॉकलेट बार के लिए दुनियाभर में मशहूर है. मार्स (Mars) नाम से चॉकलेट बनाने वाली कंपनी के मालिक मार्स परिवार इस बड़े बिजनेस को संभालता है. सबसे धनी परिवार की लिस्ट में अंबानी परिवार 9वें स्थान पर है.

First Published: Aug 17, 2019 11:59:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो