logo-image

सिर्फ 1 रुपये में भरपेट खाना खा सकेंगे इस शहर के लोग, मेन्यू में होंगी ये चीजें

संस्था का कहना है कि लोगों को मिलने वाले दोपहर के भोजन में दो विकल्प दिए जाएंगे. लोग 1 रुपये देकर दाल-चावल या कढ़ी-चावल लेकर खा सकेंगे.

Updated on: 24 Aug 2019, 10:28 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-55 में सबसे सस्ता खाना मिलना शुरू हो गया है. जी हां, नोएडा के सेक्टर-55 स्थित ए- ब्लॉक में एक NGO लोगों के लिए महज 1 रुपये में दोपहर का खाना दे रहा है. यह सेवा 23 अगस्त से शुरू हो चुकी है. श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास लोगों को सिर्फ 1 रुपये में खाना दे रही है. संस्था का दावा है कि 1 रुपये प्रति प्लेट वाला उनका खाना देश का सबसे सस्ता खाना है.

ये भी पढ़ें- संन्‍यास का फैसला वापस लेकर टीम इंडिया के लिए फिर खेलता दिख सकता है यह धाकड़ बल्‍लेबाज

संस्था ने बताया कि वे हफ्ते में 6 दिन (रविवार छुट्टी) दोपहर 12.30 बजे से 2 बजे तक लोगों को सिर्फ 1 रुपये में भरपेट खाना खिलाएंगे. संस्था का कहना है कि लोगों को मिलने वाले दोपहर के भोजन में दो विकल्प दिए जाएंगे. लोग 1 रुपये देकर दाल-चावल या कढ़ी-चावल लेकर खा सकेंगे. संस्था का कहना है कि वे खाने की एवज में लोगों से ले रहे 1 रुपये अनुदान के रूप में स्वीकार करेंगे. जिससे वे भविष्य में खाने के साथ मिठाई भी देंगे. संस्था के अधिकारी इस विषय पर विचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट

इसके साथ ही संस्था का कहना है कि वे जल्द ही स्कूली बच्चों और कामकाजी लोगों के लिए सुबह के नाश्ते की भी व्यवस्था करने वाले हैं. अधिकारियों का कहना है कि यदि सब कुछ ऐसे ही चलता रहा तो 3 महीने के अंदर सुबह का नाश्ता भी शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि देशभर में ऐसी कई संस्थाएं हैं जो इस महंगाई के समय में भी लोगों को एक टॉफी और चॉकलेट की कीमत में भरपेट खाना खिला रहे हैं और समाजसेवा में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.