logo-image

गाय की कोख से जन्मा इंसान जैसे चेहरे वाला बछड़ा, डॉक्टरों ने बताई ऐसी वजह..मामला जान रह जाएंगे सन्न

एक स्थानीय जेनेटिक एक्सपर्ट निकोलस मैगनैगो ने वहां की लोकल मीडिया को बताया कि बछड़े का जन्म दुर्लभ आनुवंशिक उत्परिवर्तन की वजह से हो सकता है.

Updated on: 13 Sep 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

अर्जेंटीना के एक गांव से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक किसान की गाय ने इंसान जैसे चेहरे वाले बछड़े को जन्म दिया है. पूरा मामला अर्जेंटीना के विला एना के एक गांव का बताया जा रहा है. जहां एक किसान अपनी गाय द्वारा जन्म दिए गए बछड़े को देखकर सन्न रह गया. गाय की कोख से जन्म लेने वाले बछड़े की इंसानों जैसी ही छोटी नाक थी जो अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए काफी संघर्ष कर रहा था. विकृत सिर वाले बछड़े ने जन्म के करीब 2 घंटे बाद ही दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने के लिए मां ने नवजात बच्चों का किया ये हाल, मामला जान दंग रह जाएंगे आप

एक स्थानीय जेनेटिक एक्सपर्ट निकोलस मैगनैगो ने वहां की लोकल मीडिया को बताया कि बछड़े का जन्म दुर्लभ आनुवंशिक उत्परिवर्तन की वजह से हो सकता है. उन्होंने कहा कि उत्परिवर्तन, डीएनए अनुक्रमण में एक परिवर्तन है जो गाय के वंश में ट्रांसफर हुआ होगा.

ये भी पढ़ें- एक ट्वीट ने बदल दी इस महिला की किस्मत, जिंदगी भर फ्री में मनपसंद खाना खिलाएगा रेस्टोरेंट

बताते चलें कि इसी साल की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश में एक विकृत बछड़े का जन्म हुआ था. शिमला में जन्मे उस बछड़े के दो सिर, चार आंखें और दो मुंह थे. शिमला में जन्मे उस बछड़े की एक वीडियो भी वायरल हुई थी, जिसमें उसका मालिक उसे देख रहा था. इसके अलावा इसी साल की शुरुआत में राजस्थान के उदयपुर में भी एक विकृत बनावट वाले बछड़े का जन्म हुआ था.