logo-image

मां की फ्लाइट न छूट जाए इसलिए बेटे ने फैला दी बम की झूठी खबर

केशव नाम के युवक की मां को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी इसलिए उसने बम की खबर फैला कर फ्लाइट में देरी करवा दी.

Updated on: 05 Feb 2020, 10:19 AM

नई दिल्ली:

आपने फिल्मों में अक्सर देखा होगा कि हिरोइन जब घर छोड़कर हमेशा के लिए शहर से दूर जा रही होती है तो हीरो भागते हुए एयरपोर्ट जाता है और किसी बहाने फ्लाइट में देरी करवा देता है या फिर फ्लाइट तक पहुंच जाता है. ऐसी ही फिल्मी कहानी दिल्ली के एयरपोर्ट पर देखने को मिली लेकिन इसमें किरदार अलग थे. दरअसल, केशव नाम के युवक की मां को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी इसलिए उसने बम की खबर फैला कर फ्लाइट में देरी करवा दी. 

और पढ़ें: हाथ-पैर में 31 उंगलियां, लोगों ने कहा चुड़ैल, गिनीज बुक में नाम दर्ज

पूरा मामला रविवार शाम दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट की है, जहां केशव नाम के युवक ने फ्लाइट को रोकने के लिए कस्टमर केयर को फोन कर के बम फ्लाइट में बम की झूठी खबर फैला दी. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसके मां को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी.

पूरा मामला रविवार शाम दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट की है, जहां केशव नाम के युवक ने फ्लाइट को रोकने के लिए कस्टमर केयर को फोन कर के बम फ्लाइट में बम की झूठी खबर फैला दी. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसके मां को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी.

केशव के कॉल आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को इसकी खबर दी गई, जिसके बाद फ्लाइट को रोककर उसकी जांच करवाई गई. लेकिन जांच के बाद सब कुछ ठीक मिला बम जैसी कोई बात सही नहीं निकली. इसके बाद एयरलाइंस कंपनी ने इस कॉल की शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस को इस कॉल के खिलाफ शिकाय दी गई.

इस मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि रविवार शाम को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-843 को मुबंई के लिए उड़ान भरनी थी, इस उड़ान में सभी यात्री सवार हो चुके थे. इसी बीच एयरलाइंस के कस्टमर केयर नंबर पर एक शख्स ने फोन कर कहा कि इंडिगो की उड़ान में बम है.

ये भी पढ़ें: Viral: कार से जोरदार टक्कर होने के बाद बाइक सवार करने लगा अजीबो-गरीब हरकतें, सन्न रह जाएगा दिमाग

पुलिस जांच में पता चला कि दिल्ली एयरपोर्ट T-1 से उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान में दो महिलाएं देर से पहुंची थीं.  महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि फ्लाइट पकड़ने में देरी होने की खबर उन्होंने मुंबई में रहने वाले अपने बेटे केशव को दी थी.

महिलाओं ने ये भी बताया कि केशव ने उन्हें बताया था कि आप आराम से एयरपोर्ट पहुंचे उनकी फ्लाइट नहीं छूटेगी. जांच टीम ने जब कॉल सेंटर पर फोन कर मोबाइल नंबर का पता लगाया, तो यह मोबाइल नंबर केशव का ही निकला. पुलिस अधिकारी ने बताया कि केशव मुंबई में प्रॉपर्टी डीलर है।उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.