BREAKING NEWS
  • इमरान खान के गिड़गड़ाने के बाद अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान को दी ये नसीहत- Read More »
  • ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह- Read More »

इस रहस्यमयी कुर्सी पर बैठने से हो चुकी है 60 से भी ज्यादा लोगों की मौत, पीछे छिपा सच जान कांप जाएगी रूह

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 08:07:09 PM
थॉमस ने अपनी पसंदीदा कुर्सी पर बैठने की वजह से ससुर को मार डाला था

थॉमस ने अपनी पसंदीदा कुर्सी पर बैठने की वजह से ससुर को मार डाला था (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अजीबो-गरीब रहस्यों से भरी इस दुनिया में हर दिन एक नए और अविश्वसनीय स्थान, वस्तु, प्राणी के बारे में पता चलता रहता है. इसी सिलसिले में आज हम आपको एक अजीबो-गरीब कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बारे में पढ़ते ही आपकी दिल की धड़कनें बढ़ जाएंगी. जी हां, आज हम आपको जिस कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं, वह कोई साधारण कुर्सी नहीं बल्कि एक शापित कुर्सी है. इतना ही नहीं कहा जाता है कि इस कुर्सी पर बैठने वाले शख्स की मौत हो जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शापित कुर्सी इंग्लैंड के एक सर्कस म्यूजियम में मौजूद है.

ये भी पढ़ें- फ्रांस: मुर्गे के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पड़ोसियों ने लगाए 'गंभीर' आरोप.. मामला जान रह जाएंगे दंग

इस कुर्सी को सर्कस म्यूजियम की जमीन से 6 फीट की ऊंचाई पर रखा गया है, ताकि इस पर कोई न बैठ सके. दरअसल इस कुर्सी का एक रहस्यमयी इतिहास है, जिसे जानने के बाद रूह कांप जाएगी. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ये कुर्सी थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स थी. थॉमस को वह कुर्सी जान से भी ज्यादा प्यारी थी, जिस पर वह किसी को भी बैठे नहीं देख सकता था. एक बार की बात है साल 1702 में थॉमस की इस कुर्सी पर जाने-अनजाने में एक बार उसके ही ससुर बैठ गए थे. इस बात पर थॉमस को इतना गुस्सा आया कि उसने अपने ससुर की हत्या कर डाली. जिसके बाद से कोई भी शख्स थॉमस के डर से उस कुर्सी पर नहीं बैठता था.

ये भी पढ़ें- जाको राखे साइयां मार सके न कोय...4 दिन तक समुद्री तूफान में जीवित रहा यह शख्स

थॉमस ने अपनी मौत से पहले श्राप दिया था कि भविष्य में कभी-भी इस कुर्सी पर बैठने वाले शख्स की मौत हो जाएगी. थॉमस के इस श्राप पर किसी ने कोई ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लिहाजा इस कुर्सी पर बैठने वाले कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. बताया जाता है कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान थॉमस की इस कुर्सी को एक बार में रखा गया था जिसपर बैठने से एक के बाद एक कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद इस कुर्सी को वहां से हटा दिया गया. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि थॉमस की कुर्सी पर बैठने से अब तक कुल 60 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published: Jul 12, 2019 08:07:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो