logo-image

ऑस्ट्रेलिया में 10 हजार ऊंटों की गोली मारकर की जाएगी हत्या, हैरान कर देगी वजह

स्थानीय आदिवासी नेताओं ने ऊंटों को मारने के लिए कुछ शूटर्स को हायर किया है, जो हेलीकॉप्टर से ऊंटों पर गोलियां चलाएंगे. ऊंटों को मारने का काम बुधवार को शुरू कर दिया जाएगा.

Updated on: 07 Jan 2020, 07:17 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया इस समय आग की चपेट में है. आग की वजह से ऑस्ट्रेलिया में 25 लोगों के अलावा करोड़ों जानवर भी मारे जा चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया में आग की वजह से करीब 2000 मकान भी जलकर खाक हो चुके हैं. जहां एक ओर पूरी दुनिया पीड़ित जानवरों की तस्वीरें शेयर करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए दुआएं कर रही हैं तो वहीं दूसरी ओर स्थानीय हुकूमत ने 10 हजार ऊंटों को जान से मारने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- मोहम्मद शमी ने बल्लेबाजों के लिए बजाई खतरे की घंटी, कही ये बड़ी बात

10 हजार ऊंटों को मारने के आदेश के पीछे की वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. आग की वजह से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में पानी की भारी कमी है, ऐसे में ये ऊंट इन इलाकों में काफी पानी पी रहे हैं. इसी वजह से पानी की समस्या को देखते हुए ऊंटों को मारने के आदेश दिए गए हैं. स्थानीय आदिवासी नेताओं ने ऊंटों को मारने के लिए कुछ शूटर्स को हायर किया है, जो हेलीकॉप्टर से ऊंटों पर गोलियां चलाएंगे. ऊंटों को मारने का काम बुधवार को शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सोशल मीडिया से ब्रेक लेंगे लैहमन

बता दें कि स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी कि यहां रहने वाले जंगली ऊंट पानी की तलाश में उनकी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसके साथ ही स्थानीय अधिकारियों को ये भी चिंता है कि इन ऊंटों की वजह से वातावरण को भी काफी नुकसान पहुंच रहा है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये ऊंट एक साल में करीब एक टन कार्बन डाइऑक्साइड के बराबर मीथेन का उत्सर्जन करते हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इन जंगली ऊंटों की आबादी पर काबू नहीं पाया गया तो नौ साल में इनकी संख्या दोगुनी हो जाएगी.