कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को किम जोंग ने मरवा दी गोली

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 01:43:44 PM
कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को किम जोंग ने मरवा दी गोली

कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को किम जोंग ने मरवा दी गोली (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की तानाशाही से सभी वाकिफ हैं. उत्तर कोरिया ऐसा देश है जहां छोटी सी गलती की भी सजा मौत दी जाती है. इन दिनों चीन कोराना वायरस की चपेट में है. पूरी दुनिया कोरोना वायरस की काट ढूंढने में लगी है लेकिन इसका अभी तक कोई इलाज नहीं मिला है. दुनिया भर में इस बीमारी से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं उत्तर कोरिया में वायरस से संक्रमित पीड़ितों पर ही जुल्म ढाया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः जैसलमेरः एयरफोर्स के ट्रायल में तीन ड्रोन लापता, तलाश शुरू

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए उत्तर कोरिया में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. यहां कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को रखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण के शक में उत्तर कोरिया के एक अधिकारी को आइसोलेशन सेंटर में अलग रखा गया था. लेकिन इस अधिकारी ने गलती से सार्वजनिक बाथरूम इस्तेमाल कर लिया, जिसकी कीमत उसे अपनी जिंदगी देकर चुकानी पड़ी.

दरअसल दक्षिण कोरिया के अखबार डोन्ग-ए-इलबो न्यूज के मुताबिक उत्तर कोरिया का एक अधिकारी हाल में चीन से लौटकर आया था. इसे कोरोना वायरस के शक में बिल्कुल अलग जगह पर रखा गया था. अधिकारी के सार्वजनिक बाथरूम इस्तेमाल करने की वजह से उसे कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने और नियमों के उल्लंघन का दोषी करार दिया गया. बाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः एयरपोर्ट की तरह विकसित किया जा रहा गांधी नगर रेलवे स्टेशन

दरअसल उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने बिना अनुमति लिए क्वैरेंटाइन (संक्रमित लोगों के लिए अलग जगह) छोड़कर जाने वाले लोगों के खिलाफ सैन्य कानून के मुताबिक कार्रवाई करने का संकल्प लिया है. दूसरी तरफ उत्तर कोरिया की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के एक अन्य अधिकारी को चीन की यात्रा करने की बात छिपाने को लेकर देश से बार निकाल दिया.

उत्तर कोरिया में भी कई की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि उत्तर कोरिया इसे मानने से इंकार कर रहा है. उत्तर कोरिया की चीन के साथ 880 मील की सीमा लगती है. ऐसे में कोई भी यह मानने को तैयार नहीं है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने न आया हो. किम जोंग उत्तर कोरिया और चीन के अवैध व्यापार पर जिस तरह से निर्भर है, उससे साफ है कि चीन से वायरस यहां आया ही होगा.

First Published: Feb 14, 2020 01:43:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो