logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

विधायक ने सदन में छोड़ दी 'भयानक जानलेवा गैस', अफरा-तफरी के बीच स्पीकर ने स्थगित की सभा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केन्या के होमा बे काउंटी विधानसभा में बीते बुधवार को विधानसभा में किसी विषय को लेकर पक्ष और विपक्ष में जोरदार बहस चल रही थी. तभी विधानसभा में किसी सदस्य ने गैस छोड़ दी.

Updated on: 13 Aug 2019, 10:38 AM

नई दिल्ली:

दुनियाभर के अलग-अलग देशों में चलने वाले संसद सत्र या विधानसभा बेकाबू हंगामे की वजह से स्थगित कर दी जाती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अजीबो-गरीब वजह बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से अफ्रीकी देश केन्या की एक विधानसभा को स्थगित कर दिया गया. विधानसभा को स्थगित का कारण जानकर सभी लोग हैरान और परेशान हैं. निश्चित तौर पर आप भी केन्या की इस विधानसभा के स्थगित होने की वजह जानकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बने, टॉप पर पहुंचने के लिए इन दिग्गजों से होगा सामना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केन्या के होमा बे काउंटी विधानसभा में बीते बुधवार को विधानसभा में किसी विषय को लेकर पक्ष और विपक्ष में जोरदार बहस चल रही थी. तभी विधानसभा में किसी सदस्य ने गैस छोड़ दी. अज्ञात सदस्य द्वारा गैस छोड़े जाने के बाद पूरी विधानसभा कक्ष में बेहद ही भयानक बदबू फैल गई, जिसके बाद सदस्यों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. सदन में फैली दुर्गंध के बाद सदस्य एक-दूसरे पर गैस छोड़ने का आरोप लगाते रहे. एक सदस्य ने तो इस पूरे मामले को लेकर स्पीकर से भी शिकायत कर दी. सदस्य ने कहा, ''हम में से किसी सदस्य ने सदन में गंदी गैस छोड़ दी है.''

ये भी पढ़ें- PKL 7: बंगाल वॉरियर्स और तेलुगू टाइटंस के बीच मुकाबला 29-29 से टाई, प्रपंजन ने पूरे किए 300 पॉइन्ट्स

सदस्यों के विरोध के बाद स्पीकर ने विधानसभा को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया. जिसके बाद विधानसभा सदस्य बिना किसी देरी के तुरंत कक्ष से बाहर की ओर भागे. स्पीकर ने कर्मचारियों को कक्ष में फ्रेशनर डालने का आदेश दिया. बताया जा रहा है कि स्पीकर इस स्थिति से इतने नाराज थे कि उन्होंने कर्मचारियों को बिना कोई देरी किए किसी भी फ्रेग्नेंस का फ्रेशनर छिड़कने के आदेश दिए. हालांकि थोड़ी देर बाद जब विधानसभा का माहौल ठीक हुआ तो सभी सदस्य वापस अपनी-अपनी जगह पर आकर बैठ गए और कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया.