logo-image

शादी के 5 साल बाद भी पति के साथ संबंध नहीं बना पाई महिला, फिर भी बच्ची को जन्म देकर बनी मां

महिला ने जब पति को ये सभी बातें बताई तो चिन्मय को कोई आपत्ति नहीं हुई और दोनों एक साथ खुशी से रहने लगे. हालांकि चिन्मय को इस समस्या की वजह जाननी थी, क्योंकि शादी से पहले रेवती ने कभी इसकी वजह जानने की कोशिश भी नहीं की थी.

Updated on: 09 Mar 2019, 03:48 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के लाखों अजीबो-गरीब मामलों में एक नया मामला और जुड़ गया है. महाराष्ट्र के अहमदनगर से सामने आए इस मामले ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. यहां रहने वाली एक महिला शादी के पांच साल बाद भी वर्जिन ही है. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि वर्जिन होने के बावजूद महिला ने बीते 9 फरवरी को एक बच्ची को जन्म दिया. रेवती नाम की इस महिला ने साल 2013 में चिन्मय नाम के शख्स से शादी की थी. उस समय चिन्मय अमेरिका में थे और दोनों की मुलाकात किसी सोशल मीडिया नेटवर्क के जरिए हुई थी. रेवती और चिन्मय की शादी भारत में ही हुई, हालांकि शादी के बाद दोनों अमेरिका शिफ्ट हो गए.

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी को आज मिलेगी पहली बहू, श्लोका मेहता के संग 7 फेरे लेंगे आकाश अंबानी

शादी के बाद सुहागरात के वक्त रेवती ने चिन्मय को अपनी सारी हकीकत से रूबरू करा दिया. महिला ने अपने पति को बताया कि वह संबंध बनाने में असक्षम हैं. अंग्रेजी वेबसाइट द सन के मुताबिक महिला ने जब पति को ये सभी बातें बताई तो चिन्मय को कोई आपत्ति नहीं हुई और दोनों एक साथ खुशी से रहने लगे. हालांकि चिन्मय को इस समस्या की वजह जाननी थी, क्योंकि शादी से पहले रेवती ने कभी इसकी वजह जानने की कोशिश भी नहीं की थी. शादी के बाद जब उन्होंने इस जटिल समस्या की जांच कराई को उन्हें मालूम चला कि रेवती को वैजिनिज्म्स नाम की एक गंभीर बीमारी है. इस बीमारी की वजह से ही वे अपने पति के साथ संबंध नहीं बना सकती थीं.

ये भी पढ़ें- INDW vs ENGW : 6 बॉल पर 3 रन भी नहीं बना पाया भारत, आखिरी मैच में 1 रन से जीता इंग्लैंड.. 3-0 से कब्जाई सीरीज

रेवती ने बताया कि 22 साल की उम्र में ही उन्हें इस समस्या का आभास हो गया था कि वे किसी पुरुष के साथ संबंध नहीं बना सकती हैं. उन्होंने इस भयानक बीमारी के इलाज के लिए कई डॉक्टरों से संपर्क कर इलाज कराया, लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं मिला. वैजिनिज्म्स की वजह से ही रेवती 30 साल की होने के बाद भी आज तक वर्जिन ही हैं. हालांकि विज्ञान की तकनीक आईवीएफ की मदद से वे मां बन गईं. उन्होंने 9 फरवरी को साधारण तरीके से एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. बच्ची को जन्म देने के बाद रेवती को उम्मीद है कि वे अब अपने पति के साथ संबंध स्थापित कर पाएंगी.