BREAKING NEWS
  • VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े- Read More »
  • IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल- Read More »

महाराष्‍ट्र में इस DM ने खुद के ऊपर ठोका 5 हजार जुर्माना, ये है वजह

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 10, 2019 03:35:26 PM
 महाराष्‍ट्र के बीड जिले में तैनात डीएम (Collector) आस्तिक कुमार पांडे

महाराष्‍ट्र के बीड जिले में तैनात डीएम (Collector) आस्तिक कुमार पांडे (Photo Credit : File Twitter )

नई दिल्‍ली:  

सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक पर बैन लगने के बाद संभवतः देश का यह पहला मामला है जब किसी डीएम यानी आईएएस अफसर ने अपने ऊपर 5000 रुपये का जुर्माना ठोंका हो. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाराष्‍ट्र के बीड जिले में तैनात डीएम (Collector) आस्तिक कुमार पांडे (Astik Kumar Pandey) ने खुद के ऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया. वजह थी प्‍लास्‍टिक के कप में चाय पीना.

इस घटना के बाद पूरे जिले में ही नहीं बल्‍कि सोशल मीडिया पर डीएम की ईमानदारी के चर्चे हैं. कलेक्टर (Collector) आस्तिक कुमार पांडे (Astik Kumar Pandey) ने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी. इसके बाद उन्होंने खुद के ऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना ठोक दिया.

बता दें कि आईएएस आस्‍तिक कुमार पांडेय स्‍वच्‍छता के लिए बेहद जागरूक रहते हैं. उनकी कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर ऐसी हैं जिनमें वो खुद दफ्तर की दिवारों पर पान की पीकें साफ करते नजर आ रहे हैं.

दरअसल आस्तिक कुमार पांडे ने बीड जिले में चुनाव के बारे में पत्रकारों को सूचित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. कॉन्फ्रेंस में कर्मचारियों ने पत्रकारों को प्लास्टिक के कप में चाय दी गई तो कुछ पत्रकारों ने चाय पीने से इनकार कर दिया. एक पत्रकार ने डीएम से पूछ लिया कि एक गरीब किसान उम्मीदवार ने अपनी जमा राशि का भुगतान करने के लिए प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल किया था तब उसपर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. अब जब प्‍लास्‍टिक बैन है तो यहां चाय ऐसे कप में क्‍यो दी जा रही है? इसके बाद डीएम ने वहां उपस्थित सभी पत्रकारों के सामने खुद पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

First Published: Oct 10, 2019 03:30:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो