logo-image

Ice Cream खाते ही बिगड़ी बच्ची की तबियत, कुछ ही देर बाद हो गई मौत.. हैरान कर देगी सच्चाई

हबीबा अपने पिता वाजिद आजम चिश्ती, मां नादिया और दो भाई-बहनों के साथ स्पेन के कोस्टा डेल सोल में स्थित सीएलसी वर्ल्ड रिजॉर्ट एंड होटल्स में ठहरी थी.

Updated on: 24 Feb 2019, 11:41 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड की रहने वाली एक 9 साल की लड़की की स्पेन में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई. हबीबा चिश्ती नाम की यह लड़की अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए स्पेन आई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक हबीबा ने यहां एक आइसक्रीम लिया था, जिसे खाने के बाद से ही उसकी तबियत अचानक काफी खराब होने लगी. हबीबा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हबीबा की तबियत इतनी खराब हो गई थी कि उसे लाइफ सपोर्ट पर रखना पड़ा, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका. हबीबा को अस्पताल में भर्ती करते समय डॉक्टरों को शक था कि आइसक्रीम खाने के बाद उसे कोई एलर्जिक रिएक्शन हुआ था.

ये भी पढ़ें- AFG vs IRE T-20: हजरतउल्लाह जाजई ने 162 रनों की पारी में लगाए रिकॉर्ड 16 छक्के, 84 रन से हारा आयरलैंड

हबीबा अपने पिता वाजिद आजम चिश्ती, मां नादिया और दो भाई-बहनों के साथ स्पेन के कोस्टा डेल सोल में स्थित सीएलसी वर्ल्ड रिजॉर्ट एंड होटल्स में ठहरी थी. परिवार ने एक शॉपिंग सेंटर से आइसक्रीम खरीदी थी, जिसे खाने के बाद हबीबा की मौत हो गई. परिवार का कहना है कि हबीबा को नट्स से एलर्जी थी, जबकि डेयरी प्रोडक्ट्स या आइसक्रीम से उसे कोई दिक्कत नहीं थी. परिवार वालों का कहना है कि हबीबा ने जो आइसक्रीम खाई थी, उसमें नट्स भी नहीं था. हबीबा के कजिन ने बताया कि वे ये भी नहीं जानते कि हबीबा ने पूरी आइसक्रीम खाई भी थी या नहीं. हबीबा की मौत न सिर्फ उसके परिवार के लिए बल्कि उसका इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए भी रहस्यमयी पहेली बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- दूध पीने की जिद कर रहा था 6 साल का बेटा, पिता ने गला घोंटकर सुला दिया मौत की नींद..पीछे छिपी दर्दनाक वजह जान रो पड़ेंगे आप

हबीबा की इस रहस्यमयी मौत पर सोशल मीडियो पर लोगों ने उसे श्रद्धांजलि दी. हबीबा का परिवार अब उसका शव लेकर वापस इंग्लैंड जा रहा है. हबीबा की आत्मा की शांति के लिए वहां के एक स्थानीय मस्जिद में प्रार्थना सभा का आयोजन कराया जाएगा. इंग्लैंड के वेस्ट यॉर्कशायर में मौजूद लड़की के परिजनों ने उसकी रहस्यमयी मौत पर शोक जताते हुए उसकी आत्मा की शांति की दुआएं मांगी.