logo-image

डिलीवरी के बाद बिना इंजेक्शन लगाए महिला के लगाए टांके, दर्द से चीखी तो गुस्साई डॉक्टर ने कैंची से फाड़ दिया कान

पूरा मामला बीते शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे का है. डॉक्टर के ऐसे निर्दयी रवैये पर अस्पताल के एक आला अधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं.

Updated on: 25 Feb 2019, 04:17 PM

सूरत:

गुजरात के सूरत से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. बच्चे की डिलीवरी कराने के बाद डॉक्टर ने बिना इनेस्थीसिया दिए ही महिला के शरीर पर टांके लगाने शुरू कर दिए. टांके से हो रहे असहनीय दर्द की वजह से महिला ऑपरेशन थिएटर में ही चिल्लाने लगी. महिला के चिल्लाने से गुस्साई डॉक्टर ने उसे एक के बाद एक कई चांटे मार दिए. इतना ही नहीं हैवान बन चुकी डॉक्टर ने महिला पर कैंची से हमला कर दिया, जिससे उसका कान भी फट गया. कान फटने के बाद महिला के काम से खून बहने लगा. जिसके बाद डॉक्टर ने महिला से इस मामले को बाहर उजागर करने के लिए मना किया था. पूरे मामले में हैवान डॉक्टर के खिलाफ खटोदरा पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है.

ये भी पढ़ें- छुट्टी लेकर घर आए सेना के जवान की पत्नी के साथ उठी अर्थी, मामला जान कांप जाएगी रूह

पूरा मामला बीते शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे का है. डॉक्टर के ऐसे निर्दयी रवैये पर अस्पताल के एक आला अधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं. अधिकारी का कहना है कि वे एक कमेटी बनाकर इस मामले की जांच कराई जाएगी. मामले में दोषी पाए जाने के बाद ही आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने महिला को 4 टांके लगाए थे, जिनमें से 2 टांके खुल गए थे. जिन्हें दोबारा लगाने के समय वह हैवान बन गई थी. पीड़ित महिला का नाम रूचि तिवारी है, जिसने शुक्रवार को बच्ची को जन्म दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक रूचि की नॉर्मल डिलीवरी हुई थी, लेकिन इस दौरान महिला के गुप्तांग में चोटें आई थीं, जिसके भरने के लिए टांके लगाए गए थे.

ये भी पढे़ं- Article 35A : उमर अब्दुल्ला ने सरकार को दी चेतावनी, कहा- 35A के साथ हुई छेड़छाड़ तो कश्मीर में बन जाएंगे अरुणाचल जैसे हालात

पूरे मामले में आरोपी डॉक्टर कृपाली काकड़िया का कहना है कि वह उस वक्त बहुत गुस्से में थी. आरोपी डॉक्टर महिला पर कैंची से हमले की बात से साफ इंकार कर रही है. कृपाली ने बताया कि रूचि टांके नहीं लगवा रही थी, इसी वजह से वह गुस्से में आ गई थी. सिविल अस्पताल के आला अधिकारियों का कहना है कि सोमवार से मामले की जांच शुरू कर दी जाएगी. जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल आरोपी महिला डॉक्टर कृपाली के खिलाफ धारा 323 और 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.