logo-image

YouTube पर वीडियो देखकर खुद ही डिलीवरी कर रही थी गर्भवती, कुछ देर बाद कमरे में मिला खून में सना मां-बच्चे का शव

महिला मूल रूप से बहराइच की रहने वाली थी और बीते 4 साल से वह गोरखपुर में ही रह रही थी. वह यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारियां कर रही थी.

Updated on: 12 Mar 2019, 12:26 PM

गोरखपुर:

आज के इस हाईटेक जमाने में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा रोल है. जहां एक ओर सोशल मीडिया पर हमें बेहद ही जरूरी चीजें मिलती रहती हैं तो वहीं दूसरी ओर यहां कुछ ऐसा कंटेंट भी मौजूद है, जो हमारे साथ-साथ समाज के लिए काफी खतरनाक है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी को गलत तरीके से इस्तेमाल करने से काफी बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. इसका एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है. यहां एक अविवाहित गर्भवती महिला YouTube पर वीडियो देखकर खुद ही अपने बच्चे की डिलीवरी कर रही थी. इस दौरान महिला द्वारा कोई चूक हो गई, जिससे उसने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- ISL 5: सेमीफाइनल के दूसरे चरण में आज FC Goa से भिड़ेगा Mumbai City FC, फाइनल में पहुंचने के लिए चाहिए बड़ी जीत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला मूल रूप से बहराइच की रहने वाली थी और बीते 4 साल से वह गोरखपुर में ही रह रही थी. वह यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारियां कर रही थी. पुलिस ने बताया कि वह करीब 4 दिन पहले ही गोरखपुर के बिलंदपुर में किराए का नया मकान लिया था. वह इस मकान में अकेले ही रह रही थी. मकान में रह रहे अन्य किराएदारों ने बताया कि रविवार को महिला के घर के दरवाजे के नीचे से खून बह रहा था, जिसे देखने के बाद वहां हड़कंप मच गया. खून बहता देख महिला के घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी.

ये भी पढ़ें- IPL 12: खिलाड़ियों को चुनने में इन टीमों ने दिखाई लापरवाही, अब इस सीजन में होगा भयानक नुकसान

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजा खोला तो महिला के साथ-साथ उसके बच्चे का शव भी खून से लथपथ पड़ा हुआ था. महिला 25 साल की थी और वह अपने बच्चे को जन्म देना चाहती थी. इसलिए घर में अकेले ही सोशल मीडिया पर उपलब्ध वीडियो को देखकर खुद की डिलीवरी कर रही थी. हालांकि अभी तक इस बात की सूचना नहीं पाई है कि महिला के पेट में पल रहा बच्चा किसका है. इस केस में फिलहाल पुलिस ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है. पुलिस ने बताया कि अभी महिला के परिवार का कोई भी सदस्य इस मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए नहीं आया. फिलहाल इस दर्दनाक मामले की जांच की जा रही है.