logo-image

भारतीयों को रास आ रहा शादी के बाद अफेयर चलाने के लिए ये ऐप, 8 लाख हैं मौजूद

शादीशुदा लोग भी ऑनलाइन डेटिंग एप का इस्तेमाल करने लगे हैं. इन दिनों ऑनलाइन डेटिंग एप ग्लीडेन पर महिलाओं की संख्या भी पुरुषों के बराबर ही है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तलाश करने वाले विवाहितों के लिए बना प्लैटफॉर्म ग्लीडेन तेजी से उभर रहा है.

Updated on: 28 Jan 2020, 05:55 PM

नई दिल्ली:

शादीशुदा लोग भी डेटिंग के मामले में पीछे नहीं हैं. यही कारण है कि इन दिनों ऑनलाइन डेटिंग एप काफी चर्चा में आ रहे हैं. एक्स्ट्रा-मैरिटल डेटिंग एप ग्लीडेन एक बार फिर सुर्खियों में है. ग्लीडेन की ओर से कराए गए हालिया सर्वे में सामने आया है कि करीब 8 लाख भारतीयों ने ग्लीडेन पर रजिस्ट्रेशन कराया है. खास बात है कि इनमें महिलाओं की संख्या भी पुरूषों के बराबर है. सर्वे में सामने आया कि बेंगलुरू शहर के लोग रजिस्ट्रेशन कराने के मामले में सबसे आगे हैं. ये सर्वे जनवरी के पहले हफ्ते में कराया गया था.

सर्वे में सामने आया कि भारत में ग्लीडेन पर आने वाले लोगों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे, चंडीगढ़, लखनऊ, नोएडा, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, जयपुर, नागपुर, सूरत और भुवनेश्वर के लोग सबसे ज्यादा थे.

बना दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन डेटिंग एप
फ्रांस का यह एप शादीशुदा जिंदगी में नाखुश पुरुष और महिलाओं के लिए एक लाइफलाइन की तरह है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एप दुनिया की सबसे बड़ा प्लैटफॉर्म बन गया है. भारत में भी महिलाओं में इस एप की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. पिछले साल ग्लीडेन के भारतीय यूजर में 25 फीसदी महिलाएं थीं, जो आज बढ़कर 35 फीसदी हो गई हैं. इससे जाहिर होता है कि इस एप से हर रोज ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जुड़ रही हैं.

यह भी पढ़ेंः बेडरूम से निकल दफ्तर पहुंची वियाग्रा, हो रहा ये नया इस्तेमाल

महिलाओं के लिए मुफ्त
एक एप को महिलाओं का एक ग्रुप चलाता है. ये एप महिलाओं के लिए तो फ्री है लेकिन पुरूषों के लिए इसके इस्तेमाल के लिए कीमत देनी पड़ती है. इस प्लेटफॉर्म पर आने वालों का आयु वर्ग 34 से 49 वर्ष तक का है. भारत में ज्यादातर वकील, डॉक्टर्स और वरिष्ठ कार्यकारी जैसे कई पेशे के लोग इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए हैं. इस एप की खास बात यह है कि ये किसी की भी पहचान छुपाने की पूरी गारंटी देता है.