logo-image

लड़की ने खाया चमगादड़, क्या इसी वजह से दुनिया में फैला कोरोना वायरस!

एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि इसी लड़की की वजह से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला है. वीडियो में चीन की एक लड़की चमगादड़ खाते हुए दिखाई दे रही है.

Updated on: 25 Jan 2020, 07:10 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona virus) की दस्तक भारत में भी हो चुकी है मुंबई में इस वायरस के दो संदिग्ध लोगों की पहचान की गई है. उनके परीक्षण में रिजल्ट पॉजीटिव पाया गया है. वहीं चीन में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. इसे हाल के वर्षों का सबसे जानलेवा वायरस माना जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः 10 साल के लड़के से प्रेग्नेंट हुई 13 साल की लड़की, डॉक्टर हैरान

इसी बीच एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि इसी लड़की की वजह से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला है. वीडियो में चीन की एक लड़की चमगादड़ खाते हुए दिखाई दे रही है. लड़की वीडियो में चमगादड़ का सूप पीते दिखाई दे रही है. इस वीडियो के साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि चमगादड़ खाने के बाद लड़की में कोरोना वायरस पनपा, जो लोगों में फैल गया.

यह भी पढ़ेंः घर देर से पहुंची लड़की, बहाना बनाकर बोली- मेरा गैंगरेप हो गया

दूसरी तरफ चीन के वैज्ञानिकों ने भी दावा किया है कि कोरोनावायरस सांप और चमगादड़ के जरिए ही इंसानों में फैला है. चीन में बड़े पैमाने पर जीव जंतुओं का सेवन किया जाता है. अकेले चीन के वुहान शहर में ही ऐसे जीव-जंतुओं का बाजार है जहां सांप, चमगादड़, मैरमोट्स, पक्षी, खरगोश आदि बिकते हैं. इन जीवों को चीन के लोग खाते हैं.

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर फेमस महिलाओं को अजनबी दे रहे सेक्स के लिए लाखों का ऑफर

चीन के वैज्ञानिकों का मानना है कि पिछले कुछ सालों में चमगादड़ से फैलने वाला SARS (Severe Acute Respiratory Syndrome) का वायरस सांप के जरिए लोगों में फैला है. कोरोना वायरस का सबसे बड़ा असर वुहान शहर में ही दिखाई दे रहा है. वुहान समेत 9 शहरों को बंद कर दिया गया है.