logo-image

कभी इलाज कराने के लिए पैसों का मोहताज था शख्स, फिर एक दिन रातों-रात बन गया करोड़पति

नॉर्थ कैरोलीना के रहने वाले रॉनी फोस्टर को इस साल जनवरी में मालूम चला कि वे पेट के कैंसर के शिकार हैं. रॉनी परिवहन विभाग के कर्मचारी थे, जो सेवानिवृत हो चुके हैं.

Updated on: 30 Oct 2019, 09:47 PM

नई दिल्ली:

मेडिकल साइंस आए दिन किसी न किसी नई बीमारी का पता लगाता रहता है. आज के समय में 10 हजार से भी ज्यादा बीमारियां लोगों को अपने चपेट में लिए हुए हैं. हालांकि इनमें कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज न सिर्फ बहुत महंगा है बल्कि इसमें मरीज के बचने की उम्मीद भी काफी कम रहती है. कैंसर उन बीमारियों में से एक है, जिसके इलाज पर लोगों को अपने जिंदगी भर की कमाई को खर्च करनी पड़ जाती है. कई मामलों में देखा गया है कि कैंसर के इलाज पर लोग अपनी पूरी जमापूंजी खर्च कर देते हैं तो वहीं दुनिया में ऐसे लोगों की संख्या काफी बड़ी है जो इलाज के खर्च की वजह से ही जिंदगी की जंग हार जाते हैं. इसी कड़ी में अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Amazon.in ने तो बीजेपी सांसद को भी नहीं छोड़ा, 12000 रुपये के फोन के बजाए भेज दिए पत्थर

नॉर्थ कैरोलीना के रहने वाले रॉनी फोस्टर को इस साल जनवरी में मालूम चला कि वे पेट के कैंसर के शिकार हैं. रॉनी परिवहन विभाग के कर्मचारी थे, जो सेवानिवृत हो चुके हैं. ऐसे में उनके पास इतने पैसे नहीं थे, जिससे वे अपना उचित इलाज करा सकें. लेकिन एक दिन रॉनी के जीवन में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उन्होंने खुद भी कल्पना नहीं की होगा. एक दिन रॉनी घूमते-फिरते बेउलाविले चले गए, जहां उन्होंने देखा कि एक स्टोर पर लॉटरी बिक रही हैं. लॉटरी की कीमत 1 डॉलर थी. ऐसे में उन्होंने 1 डॉलर खर्च कर अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया. लॉटरी में रॉनी ने 5 डॉलर जीते. इसके बाद रॉनी ने दो और लॉटरी खरीद लीं. पहली लॉटरी में रॉनी के हाथ कुछ नहीं आया, लेकिन जब उन्होंने दूसरी लॉटरी को स्क्रैच किया तो वे हैरान रह गए. उसमें कई सारे जीरो दिखाई दे रहे थे.

ये भी पढ़ें- छठ की छुट्टी के लिए पुलिसकर्मियों को खानी पड़ रही है छठी मां की कसम, जानें पूरा सच

लॉटरी में कई जीरो देखने के बाद वे कंफ्यूज हो गए और उन्होंने दुकानदार को अपनी लॉटरी दिखाई. दुकानदार ने रॉनी को बताया कि उन्हें लॉटरी हेडक्वार्टर जाना होगा, उन्होंने बड़ी रकम जीती है. रॉनी जब लॉटरी हेडक्वार्टर पहुंचे तो उन्हें मालूम चला कि उन्होंने दो लाख डॉलर का इनाम जीता है. सरकार को सभी टैक्स चुकाने के बाद उन्हें कुल 1 लाख 41 हजार 502 डॉलर (करीब एक करोड़ रुपये) मिले. रॉनी ये रकम जीतने के बाद काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि वे सबसे पहले तो अपना पूरा इलाज कराएंगे और बाकी की बची रकम को भविष्य की जरूरतों के लिए सुरक्षित रखेंगे.