logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'फर्श खाना मना है', शबाना आजमी के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर AAI ने दी यह सफाई

अभिनेत्री शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने गुरुवार को इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक तस्वीर पोस्ट की, जो काफी तेज़ी से वायरल हुई. इस पोस्‍ट में दावा किया गया कि यह तस्वीर चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की है, जहां एक साइन बोर्ड पर लिखा है

Updated on: 02 Nov 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने गुरुवार को इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक तस्वीर पोस्ट की, जो काफी तेज़ी से वायरल हुई. इस पोस्‍ट में दावा किया गया कि यह तस्वीर चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की है, जहां एक साइन बोर्ड पर लिखा है "Eating carpet is strictly prohibited". इसका अर्थ है 'कारपेट खाना सख्त मना है.' इंस्टाग्राम पर शबाना आज़मी के इसपोस्‍ट पर 3,500 से अधिक 'लाइक' और एक कई कमेंट आए.

यह भी पढ़ें : टेरर फंडिंग पर रोक नहीं लगा पा रहा पाकिस्‍तान, अमेरिकी रिपोर्ट में जमकर खिंचाई

साइन बोर्ड पर हिंदी में लिखा था, "फर्श पर खाना सख्‍त मना है," जिसका अनुवाद है "Eating on the floor is strictly prohibited." लेकिन बोर्ड पर अंग्रेजी में लिखा गया है, "Eating carpet is strictly prohibited" जिसका मतलब है कारपेट खाना सख्त मना है.

View this post on Instagram

Really ?!!!

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18) on

बिजनेसमैन जस्टिन रॉस ली ने चार साल पहले इस फोटो को सबसे पहले फेसबुक पर शेयर किया था. चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यह तस्वीर 2015 में ली गई थी. हालांकि, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने इस पर बयान जारी कर कहा है कि यह सब अफवाह है और यह फोटोशॉप्ड तस्वीर है.

यह भी पढ़ें : आजादी मार्च को लेकर पीएम इमरान खान के लिए आई राहत भरी खबर

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा, 2015 की यह फोटो मॉर्फ्ड है. अनुरोध है कि ऐसी किसी भी तस्वीर को बिना तथ्यों की जांच किए फॉरवर्ड न करें.