Amazon.in ने तो बीजेपी सांसद को भी नहीं छोड़ा, 12000 रुपये के फोन के बजाए भेज दिए पत्थर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 30, 2019 06:23:29 PM
बीजेपी नेताओं के साथ खगेन मुरमू

बीजेपी नेताओं के साथ खगेन मुरमू (Photo Credit : https://www.youtube.com/watch?v=l6O_RhM4wuM )

नई दिल्ली:  

टेक्नोलॉजी के साथ-साथ आगे बढ़ रहे इस जमाने के साथ ही ऑनलाइन ठगों के हौसले भी बढ़ते जा रहे हैं. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon के ऑनलाइन ठगों ने इस बार किसी साधारण आदमी को नहीं बल्कि देश में सत्ता चला रही बीजेपी पार्टी के एक सांसद को चूना लगा दिया है. जी हां, पश्चिम बंगाल के मालदा के बीजेपी सांसद खगेन मुरमू भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए हैं. खगेन मुरमू ने दीपावली के मौके पर Amazon.in से Samsung का मोबाइल फोन ऑर्डर किया था.

ये भी पढ़ें- 'काली करतूत' का खुलासा होने के बाद शाकिब अल हसन ने MCC से दिया इस्तीफा, ICC ने लगाया है 2 साल का बैन

बीजेपी सांसद की पत्नी ने मोबाइल फोन की डिलीवरी ली, उन्होंने इस मोबाइल फोन के लिए 11,999 रुपये का भुगतान किया था. लेकिन न तो बीजेपी सांसद और न ही उनकी पत्नी को इस बात अंदाजा था कि अमेजन उन्हें मोबाइल की जगह कुछ अलग ही चीज डिलीवर कर देगा. बीजेपी सांसद ने बताया कि जब उन्होंने पार्सल खोला तो वे हैरान रह गए, क्योंकि अमेजन ने उन्हें सैमसंग के फोन के बजाए रैडमी का फोन थमा दिया था. लेकिन मामला इससे भी ज्यादा बड़ा था. रैडमी का डिब्बा खोलने के बाद अंदर का नजारा देश बीजेपी सांसद के होश उड़ गए.

ये भी पढ़ें- AUS vs SL, 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

दरअसल, कंपनी ने उन्हें सैमसंग मोबाइल फोन के बजाए रैडमी के डिब्बे में दो पत्थर भेज दिए. मालदा सांसद ने इस ऑनलाइन ठगी के पूरे मामले को लेकर इंग्लिश बाजार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करा दिया है. खगेन मुरमू की शिकायत पर पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेंगे. इसके साथ ही मुरमू ने कहा कि वे इसकी शिकायत केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री से भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- AUS vs SL: श्रीलंका के माथे पर लगा कलंक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

बताते चलें कि आए दिन इस प्रकार की ऑनलाइन ठगी के कई मामले सामने आते रहते हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो चुकी हैं. पिछले साल दिसंबर में सोनाक्षी ने Amazon.in से ही 18000 रुपये के हेडफोन ऑर्डर किए थे. लेकिन कंपनी ने उन्हें हेडफोन की जगह जंग लगे धातु का कचरा भेज दिया था.

First Published: Oct 30, 2019 06:23:29 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो