अस्पताल की लापरवाही से अर्चना गर्ग के परिवार ने जला दी इशरत मिर्जा की लाश, और फिर जो हुआ...

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 01:25:28 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : https://google.com )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. दरअसल, लखनऊ के सहारा अस्पताल की लापरवाही की वजह से यहां दो लाशों की अदला-बदली हो गई. पहली लाश अर्चना गर्ग की थी जबकि दूसरी लाश इशरत मिर्जा की थी. अस्पताल के लापरवाह कर्मचारियों ने कागजी कार्यवाही के बाद अर्चना गर्ग के परिवार को इशरत मिर्जा की लाश सौंप दी. अर्चना के परिवार को इस बात की भनक भी नहीं लगी कि उन्हें जो लाश दी गई है, वो अर्चना की नहीं बल्कि इशरत की है. गर्ग परिवार इशरत की लाश को ही अर्चना की लाश का अंतिम संस्कार कर उसकी अस्थियों को बहाने के लिए इलाहाबाद ले गए.

ये भी पढ़ें- वैज्ञानिकों ने 4 साल पहले मर चुकी बेटी से कराई मां की मुलाकात, सच जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

उधर, जब इशरत के परिजनों ने उसकी लाश मांगी तो उन्हें अर्चना की लाश दे दी गई. इशरत के परिवार वालों ने लाश ले जाने से पहले उसे देखना मुनासिब समझा. लेकिन जैसे ही उन्होंने लाश का चेहरा देखा, उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. इशरत के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचा दिया. जांच की गई तो मालूम चला कि जो लाश इशरत के परिजनों को दी गई थी, वह अर्चना की है. जबकि अर्चना के परिवार को इशरत की लाश दे दी गई थी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में BJP की करारी हार के बाद जस्टिन बीबर ने गाया मनोज तिवारी का गाना! वायरल हुआ वीडियो

अस्पताल के अधिकारियों ने आनन-फानन में अर्चना के परिजनों को फोन को लाश वापस लाने को कहा, लेकिन उसके परिजन को इशरत की लाश को जला चुके थे. लाश की अदला-बदली को लेकर हुए जबरदस्त हंगामे के बाद पुलिस को सूचना दी गई. इशरत की लाश का अंतिम संस्कार करके वापस सहारा अस्पताल पहुंचे गर्ग परिवार को अपनी बेटी की भी लाश मिल गई. फिलहाल पुलिस अस्पताल में ही मौजूद है और वे इशरत के परिवार और अस्पताल अधिकारियों के बीच बातचीत के जरिए सुलह कराने का प्रयास कर रहे हैं.

First Published: Feb 14, 2020 01:25:28 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो