logo-image

Lock Down: 2 बीवियों के शौहर ने मांगी पुलिस से मदद, कहा-पहली के साथ फंस गया हूं दूसरी के पास जाना है

80 हजार से भी ज्यादा लोगों ने कोविड-19 वायरस के संक्रमण से अपनी जान गंवाई है. कोरोना वायरस ने खाड़ी देशों में भी जमकर आतंक मचाया हुआ है. कोरोना वायरस की वजह से सऊदी अरब में भी लॉकडाउन कर दिया गया है.

Updated on: 08 Apr 2020, 08:16 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) का खौफ पूरी दुनिया में सिर चढ़कर बोल रहा है. इस महामारी के वायरस के डर से दुनिया भर के लोगों को घरों में कैद कर दिया है. इस खतरनाक वायरस ने दुनिया भर के 14 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी जद में ले लिया है. वहीं 80 हजार से भी ज्यादा लोगों ने कोविड -19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण से अपनी जान गंवाई है. कोरोना वायरस ने खाड़ी देशों में भी जमकर आतंक मचाया हुआ है. कोरोना वायरस की वजह से सऊदी अरब में भी लॉकडाउन कर दिया गया है. सऊदी अरब में लोगों को कहीं आने जाने के लिए पुलिस से इजाजत लेनी पड़ रही है ऐसे में सऊदी अरब पुलिस के पास एक ऐसे शख्स का कॉल आया जो कि अपनी दूसरी पत्नी के पास जाना चाहता है.

लॉकडाउन में पहली बीवी के पास फंसा शौहर
सऊदी अरब के दुबई में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 घंटे तक पूरी तरह से लॉकडाउन कर के दुबई को सेनिटाइजेश किया जा रहा था. सेनिटाइजेशन किए जाने की वजह से पूरे शहर को सील कर दिया गया था और लोगों से अपील की गई थी कि वो अपने घरों से बाहर न निकलें. इस दौरान दुबई पुलिस को एक कॉल आई. दुबई पुलिस के ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डायरेक्टर ब्रिगेडियर सैफ मुहैर को एक शख्स ने कॉल करके उनसे अपने घर जाने की इजाजत मांगी जब दुबई पुलिस ने उनसे इसका कारण पूछा तब उस शख्स ने बताया कि मैं अपनी पहली बीवी के घर पर हूं और दूसरी बीवी के पास जाना चाहता हूं जिसके लिए आपकी इजाजत चाहिए.

यह भी पढ़ें-देश में कोरोना टेस्ट की जांच एकदम मुफ्त की जाएगी, सरकार जारी करे निर्देश: सुप्रीम कोर्ट

सिर्फ आवश्यक कामों के लिए मिल सकती है इजाजत
सऊदी अरब में कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से दुबई में लोगों को घरों से बाहर निकलने की सख्त मनाही है. सरकार ने इसके लिए कड़े इंतजाम किए हैं कि लोग अपने घरों से बाहर न निकलने पाएं. इस दौरान जिन्हें बहुत जरूरी काम हो वो लोग भी दुबई पुलिस से इजाजत लेकर ही अपने घरों से बाहर निकलेंगे. इसके लिए वहां के लोगों को ट्रैफिक रूम में कॉल करके परमिशन लेनी पड़ रही है. डायरेक्टर ने बताया कि उन्हें -अलग कारणों के लिए परमिट की जरुरत के कॉल आते हैं.

यह भी पढ़ें-राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने तबलीगी जमात पर बोला हमला, कहा- सरकार उठाए गंभीर कदम

कोरोना के मामलों में होगी भारी बढ़ोत्तरीः सऊदी अरब स्वास्थ्य मंत्री
सउदी के विशेषज्ञों और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में अनुमान जाहिर किया गया है कि सऊदी अरब में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होगी. सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है. सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि अध्ययनों में सामने आया है कि अगले कुछ हफ्तों में राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या 10,000 से 200,000 तक होगी.