logo-image

हद है... गधे को काले-सफेद रंग से पेंट कर जेब्रा बना दिया, मामला दर्ज

Updated on: 18 Jul 2019, 01:11 PM

highlights

  • स्पेन में थीम रिसेप्शन में गधे को जेब्रा की तरह पेंट कर दिया गया.
  • अब इसका वीडियो हो गया है वायरल.
  • पुलिस मामला दर्ज कर आयोजकों की कर रही है जांच.

नई दिल्ली.:

सलमान खान, अक्षय कुमार औऱ प्रियंका चोपड़ा की एक फिल्म आई थी 'मुझसे शादी करोगी'. इसमें एक दृश्य था जब एक सफेद रंग के डॉगी को काले रंग से पेंट कर अमरीश पुरी के सुपुर्द कर दिया जाता है. इस धोखे के साथ कि वह उनका खोया हुआ डॉगी ही है. ऐसे में अमरीश पुरी जैसे ही उसे नहलाते हैं उसका काला रंग तो उतर ही जाता है, उलटे वह अमरीश पुरी को काटकर और भाग जाता है. अब लगता है कि इस फिल्म को स्पेन के कुछ खुराफाती लोगों ने देख लिया है. साथ ही इससे प्रेरित होकर कुछ ऐसा कर दिया है कि उनकी कारस्तानी का एक वीडियो वायरल हो गया है.

यह भी पढ़ेंः सावधानी हटी दुर्घटना घटी: सेल्फी लेते वक्त दो लोगों की मौत, 1 गंभीर

गधे को जेब्रा बनाकर पेश कर दिया
ब्रिटेन के अखबार डेली मेल के मुताबिक घटना स्पेनिश बीच टाउन की है. वहां सफारी थीम पर शादी का रिसेप्शन आयोजित किया गया था. आयोजकों को जेब्रा नहीं मिले, तो उन्होंने दो गधों पर काली-सफेद धारियां पेंट कर उन्हें जेब्रा बनाकर पेश कर दिया. इस रिसेप्शन में शामिल दो मेहमानों ने जेब्रा को घास चरते देखा तो वह उनकी तरफ बढ़े. पास से देखने पर पता चला कि वह जेब्रा नहीं गधे हैं, जिन्हें जेब्रा की तरह पेंट कर सजावटी वस्तुओं की तरह छोड़ दिया गया है. दोनों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपडेट कर दिया.

यह भी पढ़ेंः पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल हुआ विश्व कप जिताने वाला यह खिलाड़ी

मामला दर्ज कर की जा रही जांच
इसके साथ ही जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली संस्था को भी सूचना दे दी. संस्था ने इसे जानवरों के अधिकारों का उल्लंघन माना और एक केस दर्ज कर लिया है. अब इस मामले की जांच चल रही है. हालांकि फेसबुक पर शेयर किए गए लिंक पर रोचक कमेंट भी आ रहे हैं. एक शख्स ने फेसबुक पर लिंक अपलोड करते हुए लिखा है, 'गधों का अस्तित्व खतरे में है, इस तरह इनका शोषण किया जा रहा है.' कुछ लोगों ने इस हरकत को शर्मनाक बताया है. लोगों ने कमेंट कर कहा कि, "गधों को जेब्रा दिखाने वाला ऐसा काम वाकई में अपमानपूर्ण है."