logo-image

दिल्ली: पुलिस ने नहीं काटा एक भी चालान, फिर भी बीते 15 दिनों में 22000 लोगों के पास पहुंची पर्ची

इन सभी आरोपियों को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुख्यालय टोडापुर आकर चालान जमा करने के भी आदेश दिए हैं. पुलिस ने भविष्य के अभियोग के लिए कार मालिकों के फोन नंबरों के साथ वाहन डेटाबेस को अपडेट करने के लिए परिवहन विभाग से संपर्क किया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 11:14 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 22000 वाहन चालकों का चालान काटकर उनके पास भेज दिया है. ये सभी चालान लाल बत्ती तोड़ने और स्टॉप लाइन वॉयलेशन के लिए जारी किए गए हैं. खास बात ये है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे गए सभी चालान ऑटोमेटेड तरीके से काटे गए हैं. ट्रैफिक पुलिस द्वारा रेड लाइट पर लगाए गए कैमरों में उन सभी लोगों को यातायात नियम तोड़ते हुए देखा गया, जिसके बाद उनके चालान काटे गए हैं. बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली इलाके में रिंग रोड पर कई सिग्नलों पर ऑटोमेटेड सिस्टम कैमरा इंस्टॉल किए हैं. ये हाईटेक कैमरे गाड़ी की नंबर प्लेट को कैप्चर कर उसकी सभी जानकारियां इकट्ठी कर लेता है. जिसके बाद ये SMS के जरिए वाहन मालिकों के पास चालान भेज देता है.

ये भी पढ़ें- क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द

इन सभी आरोपियों को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुख्यालय टोडापुर आकर चालान जमा करने के भी आदेश दिए हैं. पुलिस ने भविष्य के अभियोग के लिए कार मालिकों के फोन नंबरों के साथ वाहन डेटाबेस को अपडेट करने के लिए परिवहन विभाग से संपर्क किया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाए गए ये ऑटोमेटेड सिस्टम कैमरा मोतीबाग, भीकाजी कामा प्लेस, नौरोजी नगर, एंड्रयूज गंज, मूलचंद और सराय काले खां के ट्रैफिक सिग्नल पर वाहनों पर नजर रखने के लिए लगाए हैं. ये ऑटोमेटेड सिस्टम कैमरा सिग्नल पर वाहनों पर चारों दिशाओं से नजर रखता है. इतना ही नहीं गाड़ी की गति बेशक तेज गति में हो, वह इन कैमरों की नजर से नहीं बच सकता है.