फ्रांस: मुर्गे के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पड़ोसियों ने लगाए 'गंभीर' आरोप.. मामला जान रह जाएंगे दंग

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 06:35:27 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनिया में अजीबो-गरीब किस्सों की कोई कमी नहीं है, जिसे सुनने के बाद न सिर्फ आपका माथा खराब होगा बल्कि आप सोचने के लिए भी मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा संभव है? इसी कड़ी में आज हम आपको जिस मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे पढ़ने के बाद आपके दिमाग की बत्ती गुल हो जाएगी. आमतौर पर हम ऐसी ही खबरें पढ़ते हैं या सुनते हैं जिसमें किसी अपराधी के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया जाता है, जिसके बाद उसे कानून के हिसाब से सजा भी मिलती है. लेकिन इस मामले में जिसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है वो कोई इंसानी अपराधी नहीं बल्कि एक मुर्गा है.

ये भी पढ़ें- देश के इस महान खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दी बधाई, विराट कोहली के लिए कही ये बड़ी बात

जी हां, बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने. फ्रांस में एक मुर्गे के खिलाफ उसके पड़ोसियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पूरा मामला साल 2017 के अप्रैल महीने का है. इस्ले ऑफ ऑलरॉन के एक गांव में रहने वाले इस मुर्गे का नाम मॉरिस है, जिसे कॉरिन फेस्सयू नाम की एक महिला पालती हैं. कॉरिन के पड़ोसियों का आरोप है कि उनका मुर्गा सुबह-सुबह अपनी बांग (आवाज) से उनकी नींद खराब करता है.

ये भी पढ़ें- World Cup में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' की रेस में ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे, ये हैं प्रबल दावेदार

इतना ही नहीं शिकायतकर्ताओं का कहना है कि मॉरिस ध्वनि प्रदूषण भी बढ़ा रहा है, जो उनके लिए काफी हानिकारक है. शिकायतकर्ताओं ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि मुर्गे की पालक कॉरिन को उसे चुप कराना चाहिए, क्योंकि उसकी वजह से उनके इलाके में काफी शोर-शराबा होता है. पड़ोसियों की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और ये केस अब कोर्ट में चल रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो मुर्गे पर इस साल सितंबर में फैसला आ सकता है.

First Published: Jul 12, 2019 06:34:41 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो