logo-image

दो महीने तक पानी की जगह पिया था यूरीन, अंडा खाने की वजह से मालिक को ही छोड़नी पड़ी अपनी कंपनी

6 साल पहले मांसाहार को त्यागकर शाकाहार बने टिम ने अब अपनी कंपनी के सभी कर्मचारियों से माफी मांगी है.

Updated on: 03 Mar 2019, 07:44 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के एक शख्स को अण्डा खाना इतना भारी पड़ गया कि उसे नौकरी छोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं. शख्स का नाम टिम शीफ (30) है, जो पेशे से एक यूट्यूबर है. टिम अपनी वीडियो में शाकाहार को प्रोमोट करते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने शाकाहार को प्रोमोट करने के लिए एक क्लोदिंग कंपनी ETHCH बनाई थी. फ्री रनिंग के विश्व चैंपियन रह चुके टिम ने 35 दिनों को जल उपवास भी रखा था. आपको जानकर हैरानी होगी कि टिम केवल Distilled water ही पीते हैं.

ये भी पढ़ें- जयमाला का इंतजार कर रहे दूल्हे को शख्स ने चाकुओं से गोदा, फिर सामने आया ऐसा सच.. मचा हड़कंप

दरअसल बीते साल नवंबर में उन्होंने एक वीडियो में कहा था कि वे शाकाहार छोड़ रहे हैं. शाकाहार छोड़ने के पीछे उन्होंने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का कारण बताया. उन्होंने अपनी वीडियो में कहा था कि एक दिन उन्होंने खाने के लिए साल्मन मछली ले आए थे. टिम के यूट्यूब चैनल को 1 लाख 80 हजार लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं. टिम अपने यूट्यूब चैनल पर शाकाहारी बनने, उपवास रखने और यूरीन पीने के लिए प्रेरित करते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया है कि वे खुद करीब दो साल से यूरीन पी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 2022 के बाद नहीं दिखेंगे डीजल इंजन, 2030 तक सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा से चलाई जाएंगे ट्रेन

6 साल पहले मांसाहार को त्यागकर शाकाहार बने टिम ने अब अपनी कंपनी के सभी कर्मचारियों से माफी मांगी है. टिम ने मांसाहार अपनाने की बात को कबूल कर लिया था, जिसके बाद कंपनी ने कहा, ''वह लंबे समय तक शाकाहार का प्रचार करते रहे. उन्होंने कई लोगों को प्रोत्साहित किया. लेकिन उनकी बदली जीवनशैली के चलते हम उन्हें साथ नहीं रख सकते. हम सब भी कई साल से शाकाहारी हैं और इसका प्रचार कर रहे हैं. एक नैतिक जीवनशैली का होना हमारे लिए काफी मायने रखता है. बेहतर यही होगा कि टिम कंपनी छोड़ दें.''

ये भी पढ़ें- चाइनामैन कुलदीप यादव ने उभरते हुए स्पिनरों को दी ये गजब सलाह, अमल करने वाले होंगे कामयाब

कंपनी के इस बयान के बाद टिम ने कंपनी को छोड़ने का फैसला कर लिया है. बता दें कि टिम ने दोबारा मांसाहार अपनाने से पहले दिए अपने एक बयान में कहा था कि शाकाहारी बनना साहसी लोगों का काम है. उन्होंने कहा था, "मैंने कंपनी की स्थापना ही इसलिए की थी क्योंकि मैं शाकाहार को लेकर जुनूनी था. लेकिन मैंने अपने शरीर की मांग सुनी. उसने मुझे दूसरे रास्ते पर चलने के लिए कहा था. अब मेरा विश्वास किसी और चीज पर हो गया है. मेरे जिन दोस्तों ने कंपनी बनाने में मेरी मदद की, वे आज भी शाकाहारी हैं. मेरे फैसले से वे सभी सदमे में हैं."