BREAKING NEWS
  • इमरान खान सरकार का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में बंद हिंदू मंदिरों के साथ ये होगा- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने के लिए मां ने नवजात बच्चों का किया ये हाल, मामला जान दंग रह जाएंगे आप

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 12:59:31 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बदलते समय के साथ-साथ लोगों के शौक में भी काफी बदलाव आ रहे हैं. बैंकों ने हमें पहले डेबिट कार्ड दिए, जिसका उपयोग काफी सीमित होता था. डेबिट कार्ड के बाद बैंकों ने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड मुहैया कराना शुरू कर दिया. क्रेडिट कार्ड से होने वाले खर्च की सीमा डेबिट कार्ड द्वारा खर्च की जाने वाली सीमा से कई गुना ज्यादा है. कई बार तो ये देखा जाता है कि क्रेडिट कार्ड का बिल इतना ज्यादा हो जाता है कि लोगों को उसे भी जमा करने के लिए लोन लेना पड़ जाता है. इसी कड़ी में चीन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें- एक ट्वीट ने बदल दी इस महिला की किस्मत, जिंदगी भर फ्री में मनपसंद खाना खिलाएगा रेस्टोरेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झेजिआंग के सिक्सी में रहने वाली एक महिला ने अपने शौक पूरे करने के लिए क्रेडिट कार्ड का भरपूर इस्तेमाल किया. फिजूल शौक पूरे करने के चक्कर में महिला के क्रेडिट कार्ड का बिल 6 लाख 56 हजार रुपये आया. महिला के लिए इतना बिल जमा कराना असंभव था, लिहाजा उसने क्रेडिट कार्ड का बिल जमा करने के लिए जुड़वा बच्चों को बेच दिया. पुलिस ने बच्चों को बेचने के अपराध में महिला को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस ने महिला और उसके पार्टनर की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग शख्स के सिर पर निकल आया सींग, डॉक्टर ने बताई ऐसी वजह.. पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

बताया जा रहा है कि महिला ने अभी दो हफ्ते पहले ही जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. शौकीन महिला ने अपने दोनों बच्चों को अलग-अलग परिवारों को दिया था. महिला के शौकों का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उसने अपने बच्चों को बेचने के बाद मिले पैसों से नया फोन भी खरीद लिया था. पुलिस ने बताया कि उन्होंने दोनों बच्चों को कब्जे में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक एक बच्चा 4.5 लाख रुपये में बिका था जबकि दूसरे के लिए सिर्फ 2 लाख रुपये ही मिले थे.

First Published: Sep 13, 2019 12:47:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो