BREAKING NEWS
  • पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के चलते ही कमलेश तिवारी की हत्या हुई, यूपी डीजीपी ने की पुष्टि- Read More »
  • भारत और चीन के संबंध शर्तों की मोहताज नही- चीनी राजदूत सन वेइदॉन्ग- Read More »
  • चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) ने निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) को बनाया इंडिया हेड- Read More »

10 साल से कूल्हों में हो रहा था भयानक दर्द, X-Ray रिपोर्ट में सामने आई ऐसी सच्चाई.. नहीं होगा यकीन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 29, 2019 11:21:20 AM
image courtesy: Xiaoxiang Morning Post

image courtesy: Xiaoxiang Morning Post (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान इतना व्यस्त हो गया है कि वह अपने लिए भी समय नहीं निकाल पा रहा है. ऐसे में कामकाजी लोग धीरे-धीरे अपने स्वास्थ्य और छोटी-मोटी समस्याओं को भी नजरअंदाज करने लगते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको चीन का एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जो आपको सोचने के लिए मजबूर कर देगा. दरअसल यहां रहने वाले एक 55 साल के शख्स को बीते 10 सालों से कूल्हों में दर्द हो रहा था. लेकिन काम में जबरदस्त व्यस्तता की वजह से चेन नाम का ये शख्स अपनी जांच के लिए अस्पताल भी नहीं जा सका.

ये भी पढ़ें- युवक ने दो गर्लफ्रेंड के साथ एक ही मंडप में रचाई शादी, दूल्हे ने कही ऐसी बात..पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

कुछ समय पहले जब चेन के कूल्हों में हो रहा दर्द पूरी तरह से असहनीय हो गया तो उन्होंने आखिरकार अस्पताल जाने का मन बनाया. अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने चेन के कूल्हों का एक्स-रे किया. कुछ देर बाद एक्स-रे रिपोर्ट में ऐसी सच्चाई सामने आई जिसे देखने के बाद सिर्फ चेन ही नहीं बल्कि डॉक्टरों के भी होश उड़ गए. एक्स-रे रिपोर्ट में मालूम चला कि चेन की कूल्हों में एक-दो नहीं बल्कि 8 सुइयां घुसी हुई थीं. ये सुइयां कपड़ों पर कढ़ाई करने वाली सुइयां थीं.

ये भी पढ़ें- आखिर दिन के उजाले में ही क्यों किया जाता है शवों का पोस्टमॉर्टम, काफी दिलचस्प है पीछे की मुख्य वजह

डॉक्टरों ने चेन से जब इन सुइयों के बारे में पूछा तो उन्होंने अब से करीब 10 साल पहले हुए एक हादसे का जिक्र किया. चेन ने बताया कि वे दस साल पहले कचरे में गिर गए थे. कचरे में काफी सुइयां पड़ी थी जो उनके कूल्हों में जा घुसी थीं. चेन ने बताया कि उन्होंने कई सुइयों को तो निकाल दिया था लेकिन जो सुइयां अंदर धंस गई थीं, उसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी. करीब 4 घंटे तक चले ऑपरेशन में डॉक्टरों ने चेन के कूल्हे से सभी 8 सुइयों को बाहर निकाल दिया. उन्होंने उम्मीद जताई है कि चेन को जल्द ही इस दर्द से राहत मिल जाएगी.

First Published: Aug 29, 2019 11:17:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो